2022 Volkswagen Virtus में ग्राहकों को मिलेंगे 6 वेरिएंट्स,9 जून को लाॅन्च हो रही है कार

  • 2022 Volkswagen Virtus में ग्राहकों को मिलेंगे 6 वेरिएंट्स,9 जून को लाॅन्च हो रही है कार
You Are HereGadgets
Tuesday, June 7, 2022-3:20 PM

ऑटो डेस्क: Volkswagen पूरी तरह से जर्मन इंजीनियरिंग के उदाहरण के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। उनकी कारें और एसयूवी बहुत अच्छी हैं। यह अब विश्व में टोयोटा के बाद दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। वहीं अब  चेक कार निर्माता कंपनी Volkswagen अपने भारतीय पोर्टफोलियो को एक नई मिड-साइज सेडान Volkswagen Virtus को शामिल करने वाली है। इस कार को 9 जून को बिक्री के लिए उतारा जाएगा। कार निर्माता कंपनी पहले से ही इस कार की बुकिंग स्वीकार कर रही है लेकिन अब इसकी लॉन्च से पहले इसके बारे में ताजा जानकारी सामने आई है।

PunjabKesari

 

Volkswagen Virtus कंपनी दो इंजन विकल्पों को देने वाली है, जिसमें 1.0-लीटर TSI पेट्रोल और 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन शामिल है। वहीं अब Volkswagen Virtus के इंजन के अनुसार वेरिएंट्स का खुलासा हुआ है।

वेरिएंट्स की बात करें तो इसके 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन को कुल 5 वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है। 1.0-लीटर इंजन को Comfortline MT, Highline MT, Highline AT, Topline MT और Topline AT में पेश किया जा सकता है।

PunjabKesari

 

1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन को सिर्फ एक वेरिएंट GT DCT (डुअल क्लच ऑटोमैटिक) में उतारा जा सकता है। अपने प्लेटफॉर्म सिबलिंग, Skoda Slavia की तरह Volkswagen Virtus के निचले ट्रिम्स में 1.5-लीटर इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा। हालांकि Skoda के विपरीत, VW सेडान में बड़े इंजन के साथ मैन्युअल गियरबॉक्स नहीं मिलेगा।

 


इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Volkswagen Virtus का 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन 113 बीएचपी की पावर और 178 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 

PunjabKesari

वहीं दूसरा इंजन 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 148 बीएचपी की पावर और 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।Volkswagen Virtus में 2,651 मिमी का लंबा व्हीलबेस और 521 लीटर का विशाल बूट स्पेस दिया गया है। इस सेडान में 10 इंच का टचस्क्रीन, 8-इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, सनरूफ और क्रूज कंट्रोल दिया गया है।

इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक एसी, रियर एसी वेंट्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कीलेस एंट्री, रेन-सेंसिंग वाइपर और अन्य बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं। इस सेडान में एलईडी हेडलैम्प्स और पूरे रेंज में स्टैंडर्ड तौर पर 8-स्पीकर साउंड सिस्टम दिया जाएगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News