बिना सिक्योरिटी के 26 करोड़ फेसबुक यूजर्स का डेटा था नेट पर उपलब्ध

  • बिना सिक्योरिटी के 26 करोड़ फेसबुक यूजर्स का डेटा था नेट पर उपलब्ध
You Are HereGadgets
Friday, December 20, 2019-2:19 PM

गैजेट डैस्क: सोशल मीडिया कम्पनी फेसबुक को लेकर एक ऐसी हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है जिसे पढ़ कर आप चौंक जाएंगे। फेसबुक के 267 मिलियन यानी करीब 26 करोड़ 70 लाख यूजर्स का डेटा बिना सिक्योरिटी के सर्वजनिक रूप से नेट पर उपलब्ध था और इसे एक्सैस करने के लिए किसी पासवर्ड की जरूरत भी नहीं थी। इसके गलत हाथों में पड़ने की सम्भावना है।

  • साइबर सिक्योरिटी फर्म कॉम्पेरिटेक द्वारा गुरुवार को छपी एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यूजर्स की फेसबुक आईडी, फोन नम्बर और उनके नाम का डेटा बिना सिक्योरिटी के उपलब्ध है। रिपोर्ट में चेतावनी देते हुए कहा गया है कि इससे यूजर्स को फिशिंग स्कैम या स्पैम मैसेजिस का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

कॉम्पेरिटेक ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले हफ्ते डाउनलोड किए गए एक ऑनलाइन हैकर फोरम पर यह डेटा उपलब्ध था जिसे एक क्राइम ग्रुप के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है। फिलहाल यह अभी पता नहीं लगा है कि डेटा यहां तक कैसे पहुंचा। इसमें सबसे ज्यादा अमीरीकी यूजर्स का डेटा है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि पिछले महीने एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें बताया गया था कि, Facebook और Twitter यूजर्स का डेटा कुछ एंड्रॉइड एप डिवैल्पर्स के पास देखा गया है। माना जा रहा है कि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद थर्ड पार्टी एप्स द्वारा इस डेटा को एक्सैस किया जा रहा था।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News