स्वतंत्रता दिवस पर 5जी सेवा की होगी शुरुआत!

  • स्वतंत्रता दिवस पर 5जी सेवा की होगी शुरुआत!
You Are HereGadgets
Friday, November 26, 2021-1:18 PM

गैजेट डेस्क: सरकार दूरसंचार कंपनियों से अगले स्वतंत्रता दिवस पर सीमित इलाकों और शहरों में वाणिञ्चिक तौर पर 5जी सेवा शुरू करने के लिए कह रही हैं। साथ ही उसने दूरसंचार कंपनियों को आश्वस्त किया है कि 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी अप्रैल मई तक हो जाएगी और सेवा शुरू करने के लिए उन्हें तीन से चार महीने का वक्त मिलेगा। एक अग्रणी दूरसंचार उपकरण कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने कहा, "कुछ शहरों में सेवा इस मियाद के भीतर शुरू की जा सकती है और उपकरण मिल जाने के बाद नेटवर्क लगाने में हमें 4 से 6 हफ्ते लगेंगे।

लेकिन इसके लिए भी हमें दूरसंचार कंपनियों के साथ जनवरी तक व्यावसायिक करार करना होगा। ताकि पता चल सके कि वे किस तरह का और किस शहर या सर्कल के लिए ऑर्डर देते हैं। हमें खास तौर पर चिप की किल्लत को देखते हुए अपनी आपूर्ति श्रृंखला को सक्रिय करना होगा।

दूरसंचार कंपनियां 5जी सेवा के लिए पहले ही काफी सक्रियता दिखा रही हैं। उदाहरण के लिए दूरसंचार फर्में 5जी परीक्षण के माध्यम से अपने 5जी नेटवर्क की क्षमता को आजमा रही हैं। अभी तक भारती एयरटेल ने नोकिया के साथ मिलकर 700 बैंड पर 5जी का सफलापूर्वक परीक्षण किया है। यह परीक्षण कोलकाता के बाहरी इलाके में किया गया है। वोडाफोन आइडिया भी पुणे में परीक्षण कर सकती है और इसके लिए उसने एरिक्सन के साथ साझेदारी की है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh