इस टेलीकॉम कंपनी के 7 करोड़ मोबाइल नंबर 31 अक्टूबर से हो जाएंगे बंद

  • इस टेलीकॉम कंपनी के 7 करोड़ मोबाइल नंबर 31 अक्टूबर से हो जाएंगे बंद
You Are HereNational
Saturday, October 19, 2019-2:28 PM

गैजेट डेस्क : सभी एयरसेल ग्राहकों के लिए एक अहम खबर सामने आई है। 31 अक्टूबर के बाद मौजूदा ग्राहकों के मोबाइल नंबर बंद हो जायेंगे। इसके पीछे कारण है एयरसेल कंपनी का बंद हो जाना। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने एयरसेल और डिशनेट के ग्राहकों के लिए अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना में सभी ग्राहकों से 31 अक्टूबर से पहले नंबर को दूसरे कंपनी के नेटवर्क पर पोर्ट करने के लिए कहा गया है क्योंकि 31 अक्टूबर के बाद उनकी सेवाएं बंद हो जाएँगी। याद दिला दें कि एयरसेल और डिशनेट कंपनियां बंद हो चुकी है। 


पिछले साल बंद हुई थी एयरसेल 
 

Related image

 

ट्राई की रिपोर्टक अनुसार साल 2018 में अपनी सेवाएं बंद कर दी थी। तब उस वक्त देशभर में कुल 9 करोड़ कस्टमर्स थे। इसके बाद 31 अगस्त 2019 तक केवल 1.9 करोड़ ग्राहकों ने ही अपना नंबर पोर्ट कराया है। इस तरह करीब 7 करोड़ ग्राहकों का मोबाइल नंबर बंद हो सकता है। ट्राई ने साफ तौर पर कहा कि 31 अक्टूबर से पहले जिन ग्राहकों ने अपना मोबाइल नंबर पोर्ट नहीं कराया होगा उनके मोबाइल नंबर बंद हो जायेंगे। 

जानकारी के लिए बता दें कि एयरसेल और डिशनेट वायरलेस के कस्टमर्स देश में आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, असम, बिहार, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, मुंबई, नॉर्थ ईस्ट, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश (ईस्ट) और पश्चिम बंगाल सर्किलों में मौजूद हैं। एयरसेल के मौजूदा ग्राहक मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) के माध्यम से अपने नंबर को दूसरे कंपनी ने नेटवर्क पर पोर्ट करवा सकते है जिससे मोबाइल नंबर बदले बिना वह अन्य नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey