एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के नंबर रखने हैं चालू, तो रिचार्ज कराएं ये सस्ते प्लान

  • एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के नंबर रखने हैं चालू, तो रिचार्ज कराएं ये सस्ते प्लान
You Are HereGadgets
Friday, December 13, 2019-4:51 PM

नई दिल्लीः टेलीकॉम कंपनी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने दिसंबर की शुरुआत में टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। कंपनियों के इस कदम से लोगों को पहले की तुलना में ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं, इन दोनों कंपनियों ने अपने उपभोक्ताओं को राहत देते हुए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी है। वहीं एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के यूजर्स को अपने नंबर एक्टिव (चालू) रखने के लिए मिनिमम रिचार्ज करवाने होंगे। 

Airtel का 49 रुपए वाला प्रीपेड प्लान
यदि आप भी किसी को फोन नहीं कर पा रहे हैं या आपकी आउटगोइंग बंद हो गई है तो एयरटेल के 49 रुपए वाले प्लान को रिचार्ज करा सकते है। आपको इस प्लान में 38.52 रुपए का टॉकटाइम, 100 एमबी डाटा और 28 दिन की समय सीमा मिलेगी।

Airtel का 23 रुपए वाला प्रीपेड प्लान
एयरटेल ने मिनिमम रिचार्ज प्लान के तहत 23 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को टेलीकॉम बाजार में उतारा है। आपको इस पैक में लोकल और एसटीडी कॉल के लिए 2.5 पैसे प्रति मिनट की दर से चुकाने होंगे। हालांकि, इसमें आपको डाटा की सुविधा नहीं मिलेगी लेकिन यूजर्स को लोकल एसएमएस 1 रुपए और एसटीडी लोकल 1.5 रुपए में पड़ेगा। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

Airtel का 79 रुपए वाला प्रीपेड प्लान 
आपको एयरटेल के इस प्लान में 64 रुपए का टॉकटॉइम और 200 एमबी डाटा की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आपको लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 60 पैसे प्रति मिनट की दर से पैसे चुकाने होंगे। वहीं, इस प्लान की समय सीमा 28 दिनों की है।

Vodaone-idea का 49 रुपए वाला प्रीपेड प्लान 
आपको वोडाफोन-आइडिया के इस प्लान में 38 रुपए का टॉकटॉइम और 100 एमबी डाटा मिलेगा। साथ ही आपको लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

Vodaone-idea का 24 रुपए वाला प्लान
अगर आप अपने नंबर को एक्टिव रखना चाहते है, तो आपको 24 रुपए वाला मिनिमम पैक रिचार्ज करवाना होगा। इस प्लान में आपको लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा। वहीं, इस पैक की वैधता 14 दिनों की है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:jyoti choudhary

Popular News