Amazon और Flipkart पर आज से शुरू हुई स्मार्टफोन और लैपटॉप की होम डिलीवरी

  • Amazon और Flipkart पर आज से शुरू हुई स्मार्टफोन और लैपटॉप की होम डिलीवरी
You Are HereGadgets
Monday, May 4, 2020-10:59 AM

गैजेट डैस्क: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया है। इसके अलावा देशभर के जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया है। सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स में बताया गया है कि ई-कॉमर्स पोर्टल आज से ऑरेंज और ग्रीन जोन्स में नॉन-इसेंशल गुड्स की डिलीवरी कर सकते हैं। यानी अब लम्बे इंतजार के बाद भारत में स्मार्टफोन्स की सेल आज से शुरू हो गई है।

होम मिनिस्ट्री की ओर से हाल ही में जारी किए गए एक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन को आज यानी 4 मई से सेल्स और डिलिवरी शुरू करने की परमिशन मिल गई है। सभी क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक सेल्स से जुड़े ऑपरेशंस को अनुमति मिली है। हालांकि सरकार की ओर से केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन में ये राहत दी गई है। इसके अलावा, यह भी खबर है कि सरकार ने पोस्टल और कोरियर सर्विसेज को इन सभी इलाकों में शुरू करने का आदेश दे दिया है।

रेड जोन में नहीं होगी डिलीवरी

रेड जोन में अभी डिलीवरी नहीं की जाएगी और केवल मेडिकल इमरजेंसी और इसेंशल गुड्स (जरूरी सामान) की डिलिवरी को ही अनुमति मिलेगी। आपको बता दें कि इन कम्पनियों को जिन रेड जोन डिस्ट्रिक्ट्स में डिलिवरी और सेल्स की परमिशन नहीं मिली है, वे बड़ी मार्केट हैं। इन शहरों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, पुणे, बेंगलुरु और अहमदाबाद भी शामिल हैं। आमतौर पर यहां ही कम्पनियों की 50 से 60 प्रतिशत तक की सेल होती है। ग्रीन और ऑरेंज जोन में मिनिस्ट्री की ओर से कुछ शॉप्स को खोलने की भी अनुमति दी गई है और इनमें कुछ स्मार्टफोन रिटेलर्स भी शामिल हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News