Amazon ने लॉन्च किया नया बायोमैट्रिक पेमेंट सिस्टम, अब सिर्फ हाथ दिखाकर की जा सकेंगी पेमेंट्स

  • Amazon ने लॉन्च किया नया बायोमैट्रिक पेमेंट सिस्टम, अब सिर्फ हाथ दिखाकर की जा सकेंगी पेमेंट्स
You Are HereGadgets
Wednesday, September 30, 2020-3:15 PM

गैजेट डैस्क: अमेज़न ने नए बायोमैट्रिक पेमेंट सिस्टम को लॉन्च कर पूरी दुनिया को चौंका दिया है। इस बायोमैट्रिक पेमेंट सिस्टम का नाम अमेज़न वन रखा गया है। आपको बस अपने हाथ को अमेज़न वन स्कैनर के उपर लेकर जाना है और उसमें लगे सैंसर्स आपको किसी भी तरह की पेमेंट करने में मदद करेंगे। सभी तरह की कॉन्टेक्टलेस पेमेंट्स आपके हाथ को स्कैन कर कीं जाएंगी। अमेज़न का कहना है कि इस तकनीक को ऑफिस और स्टेडियम में एंट्री करने के लिए भी उपयोग किया जा सकेगा।

अमेज़न के उपाध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि "यह सिस्टम लोगों के लिए फास्ट, सिक्योर और विश्वसनीय साबित होगा। किसी भी तरह की पेमेंट के लिए Amazon One सिर्फ हथेलियों का इस्तेमाल करता है। एक बार आपका हाथ इसमें रजिस्टर्ड हो गया तो आप सिर्फ हाथ दिखाकर पेमेंट कर सकेंगे।"

शॉपिंग के लिए नहीं पड़ेगी किसी भी कार्ड की जरूरत

दिलीप कुमार ने बताया कि "अब आपको शॉपिंग करते समय किसी भी तरह के कार्ड को साथ रखने की जरूरत नहीं होगी, सिर्फ हाथ को स्कैन कर आप शॉपिंग कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि अपने इस नए सिस्टम को लेकर वह फिलहाल ग्राहकों से फीडबैक ले रही है जिसके बाद सिएटल में अमेज़न के दो फिजिकल स्टोर्स पर इनका ट्रायल किया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News