लॉन्च हुआ नई एंटी कोविड Been एप्प, पब्लिक इन्फेक्शन को कम करने में करेगी मदद

  • लॉन्च हुआ नई एंटी कोविड Been एप्प, पब्लिक इन्फेक्शन को कम करने में करेगी मदद
You Are HereGadgets
Sunday, August 30, 2020-8:52 PM

गैजेट डैस्क: इजराइल की कंपनी द्वारा नई Been एप्प को डिवेल्प कर लॉन्च किया गया है जो COVID-19 पब्लिक इन्फेक्शन को फैलने से रोकने में मदद करेगी जिससे इस वायरस की चेन को ब्रेक किया जा सकेगा। यह एप्प बिजनेसिस और गवर्नमेंट को पब्लिक यूजर्स के साथ कनैक्ट करने में मदद करेगी और इस दौरान लोगों की प्राइवेसी का भी ख्याल रखा जाएगा। इस एप्प के फाउंडर एलिरन शचर का कहना है कि "उन्होंने इस बात को समझा कि अब इस मुश्किल भरे समय में ऐसी एप्प की जरूरत है जो इन्फेक्शन की चेन को कम से कम समय में तोड़ने का काम करे। इसी लिए उन्होंने इस एप्प को तैयार किया है। 

 प्राइवेसी फर्स्ट लोजिक पर तैयार की गई यह एप्प

इस एप्प को "प्राइवेसी फर्स्ट लोजिक" पर तैयार किया गया है यानी इसमें लोगों की प्राइवेसी को प्रोटैक्ट करने के लिए सभी जरूरी काम किए हुए हैं। "Been" एप्प को बिजनेसिस द्वार पब्लिक प्लेसिस पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे अथोरिटीज़ को बिल्कुल सही समय पर एक्शन लेने में मदद मिलेगी जिससे लॉकडाउन लगाने की स्थिती ही नहीं आएगी। 

सबस्क्रिप्शन मॉडल पर काम करती है यह एप्प

पूरी दुनिया की सरकारें इसी तरह की एप्स को लाने की कोशिश कर रही हैं जिनसे कोरोना की चेन को ब्रक किया जा सके। आपको बता दें कि Been एप्प सबस्क्रिप्शन मॉडल पर काम करती है। जो व्यवसाय इस एप्प का उपयोग करते हैं वे अपने व्यावसायिक परिसर को इसमें पंजीकृत कर सकते हैं। उन्हें एक स्मार्ट QR कोड मिलेगा। उनके सभी क्लाइंट्स और विजिटर्स एंट्रेंस पर इस कोड को स्कैन कर ही अंदर आ पाएंगे। इसके अलावा उन्हें पहली बार एंटर होने पर एक शोर्ट फोर्म भी भरना पड़ेगा। दूसरी बार आने पर सिर्फ एक बटन को प्रैस कर वे 12 सैकेंड के अंदर एंटर हो सकेंगे। 

एप्प डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News