Apple Watch के इस फीचर के कारण बची एक शख्स की जान

  • Apple Watch के इस फीचर के कारण बची एक शख्स की जान
You Are HereGadgets
Monday, December 10, 2018-1:27 PM

गैजेट डेस्क- अमरीकी कंपनी एप्पल की वॉच सीरीज 4 कंपनी की अभी तक की सबसे एडवांस सीरीज में से एक है। इसमें ECG का फीचर दिया गया है और इस डिवाइस के हार्डवेयर में यूजर की electro-cardiogram को पढ़ने की क्षमता है। वहीं Reddit में एक पोस्ट के मुताबिक एक यूजर को अपनी एप्पल वॉच में अबनॉर्मल रीडिंग प्राप्त हो रही थी। उनकी हार्ट रेट सही ढंग से नहीं चल रही थी। इसके बाद एप्पल वॉच को लेटेस्ट फर्मवेयर WatchOS 5.1.2 पर अपडेट किया गया। इसके बाद वह इन अबनॉर्मल रीडिंग्स को सीरियस लेते हुए डॉक्टर के पास पहुंचे। हॉस्पिटल में पूरी जांच के पता चला कि एप्पल वॉच ने cardiac इश्यू में चेतावनी देकर उन्हें बचा लिया।

PunjabKesariयूजर का बयान

इस पोस्ट में यूजर एप्पल वॉच सीरीज 4 को नए सॉफ्टवेयर में अपडेट करने के लिए कह रहा है, जिससे cardiac से जुड़ी परेशानियों पर निगरानी रखी जा सकती है। वहीं इससे पहले भी एप्पल वॉच ने कई लोगों की जान बचाने में मदद की है। electro-cardiogram के डाटा की मदद से आप कई बीमारियों को शुरुआती स्टेज में पकड़ सकते हैं। हालांकि इस फीचर को एप्पल वॉच सीरीज 4 के लॉन्च के वक्त नहीं दिया गया था। अब इस फीचर को अमेरिका में एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए दिया गया है। 

PunjabKesari
एप्पल वॉच सीरीज 4

भारत में एप्पल वॉच सीरीज 4 की कीमत 40,900 रुपए से शुरू होती है, इसमें आपको जीपीएस ओनली वेरिएंट मिलेगा। वहीं इसके सेल्युलर वेरिएंट की कीमत 49,900 रुपए है। एप्पल ने वॉच सीरीज 4 को सितंबर में लांच किया था, इसके साथ ही नए iPhones को भी पेश किया गया था।
PunjabKesari


Edited by:Jeevan

Latest News