Apple Watch ने बचाई एक डॉक्टर की जान, जानें क्या था पूरा मामला

  • Apple Watch ने बचाई एक डॉक्टर की जान, जानें क्या था पूरा मामला
You Are HereGadgets
Monday, November 25, 2019-6:31 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल वॉच ने अमरीका के रहने वाले एक व्यक्ति की जान बचा दी है। 79 वर्षीय यह व्यक्ति पेशे से एक पशु चिकित्सक है। एप्पल की इस वॉच में मौजूद हार्ट रेट सेंसर ने डॉ. रे एमरसन को एट्रियल फिब्रिलेशन का नोटिफिकेशन दिखाया जिसके बाद रे एमरसन अपने डॉक्टर के पास पहुंचे और EKG (ECG) कराई। रिपोर्ट आने के बाद उनकी सर्जरी की गई।

  • आपको बता दें कि एट्रियल फिब्रिलेशन की स्थिति में हृदय के ऊपरी चैंबर में अनियमित पंपिंग होने लगती है और इससे जान भी जा सकती है।

PunjabKesari

डॉ. एमरसन ने कहा, उनके लिए एप्पल वॉच खरीदना एक बहुत ही सस्ता सौदा था और अब तो उन्हें यह 'प्राइसलैस' लग रहा है।

PunjabKesari

एप्पल वॉच द्वारा नोटिफिकेशन मिलने वाले ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जहां एप्पल वॉच के जरिए लोगों की जान बची है। इससे पहले नॉर्वे में एप्पल वॉच सीरीज़ 4 की वजह से 67 साल के एक व्यक्ति को वक्त पर अस्पताल पहुंचाया गया था जहां उसकी जान बच गई थी।

  • टोराल्व ओस्टवैंग को पुलिस ने उनके बाथरूम में बेहोश पाया। उनके चेहरे पर खून भी लगा हुआ था। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि शायद टोराल्व आधी रात को बाथरूम गए होंगे और वहां चक्कर आने के कारण वह बेहोश होकर गिर गए।

PunjabKesari

गिरते समय टोराल्व ने एप्पल की लेटेस्ट स्मार्टवॉच पहनी हुई थी। इस वॉच के फाल डिटेक्शन फीचर ने उनके बाथरूम में बेहोश होने के 1 मिनट बाद तुरंत इमरजेंसी अथॉरिटीज को उनकी लोकेशन के बारे में अलर्ट कर दिया था।

  • लोकेशन में पहुंचकर पुलिस ने टोराल्व को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान टोराल्व के चेहरे में तीन फ्रैक्चर पाए गए। हालांकि, उनकी जान बच गई। टोराल्व ने कहा था कि एप्पल वॉच की वजह से ही उनकी जान बची है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News