Facebook को यूजर्स का पर्सनल डाटा भेजती हैं एप्स: रिपोर्ट

  • Facebook को यूजर्स का पर्सनल डाटा भेजती हैं एप्स: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Saturday, February 23, 2019-12:15 PM

गैजेट डेस्क- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है, वहीं इसको लेकर एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे पढ़कर आपको हैरानी होगी। द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी इन-हाउस रिसर्च के आधार पर पब्लिश की एक रिपोर्ट में बताया है कि यूजर चाहे फेसबुक पर हो या नहीं, कुछ एप्स उसका बेहद निजी डाटा फेसबुक तक पहुंचाती हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्मार्टफोन एप्स फेसबुक को यूजर्स की निजी जानकारियां भेजती हैं। यह जानकारियां काफी पर्सनल लेवल की हो सकती हैं और इनमें यूजर्स के बॉडी वेट से लेकर मेन्स्ट्रुअल साइकल तक के डिटेल्स हो सकते हैं। 

PunjabKesariपरमिशन के बिना सेंसिटिव डाटा शेयर

रिपोर्ट में ऐसे 11 एप्स के बारे में जानकारी दी गई, जिन्हें लाखों यूजर्स ने डाउनलोड किया है और ये डाटा शेयर करती हैं। एप्स टेस्ट में इन 11 के बारे में सामने आया कि ये एप्स बिना यूजर्स की परमिशन के सेंसिटिव डाटा शेयर करती हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस तरह की डाटा शेयरिंग बिजनस टर्म्स का उल्लंघन करती हैं और यह यूजर्स के हित में नहीं है।

PunjabKesariकंपनी का बयान

फेसबुक के स्पोक्सपर्सन निस्सा अंक्लेसारिया ने कहा, 'हम चाहते हैं कि एप डिवेलपर्स अपने यूजर्स से उस इंफॉर्मेशन को लेकर क्लियर रहें जो वे हमसे शेयर करते हैं। इसके अलावा सेंसिटिव डाटा भेजने से हम खुद डिवेलपर्स को मना करते हैं।' उन्होंने कहा कि हम खुद वह डाटा हटाने और डिटेक्ट करने के लिए एक्शन लेते हैं, जिसे हमारे साथ शेयर नहीं किया जाना चाहिए।'

PunjabKesari


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan