बजाज ने बढ़ा दी अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, जानें नया दाम

  • बजाज ने बढ़ा दी अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, जानें नया दाम
You Are HereGadgets
Monday, March 15, 2021-12:56 PM

ऑटो डैस्क: बजाज ऑटो ने अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। बजाज चेतक के प्रीमियम वेरिएंट की कीमत में 5,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद इसकी कीमत 1 लाख 20 हजार रुपये हो गई है, वहीं अर्बन वेरिएंट की कीमत में 15 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद यह वेरिएंट अब 1 लाख 15 हजार रुपये का हो गया है।

एक चार्ज में तय कर सकते हैं 95 किलोमीटर का सफर

चेतक इलेक्ट्रिक की बात की जाए तो इसमें 3.8 kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो मैक्सिमम 5.5 पीएस की पावर पैदा करती है। इसमें जो कंपनी ने बैटरी लगाई है उसे इको मोड पर 95 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है, वहीं स्पोर्ट मोड में इस स्कूटर से 85 किलोमीटर की रेंज मिलती है। 5 Amp आउटलेट के जरिए इसकी बैटरी को 100% तक चार्ज होने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है। कंपनी इसकी बैटरी पर 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वारंटी प्रदान करती है।

चेतक में मिलते हैं ये खास फीचर्स

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक में ऑल-एलईडी लाइट्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा मिलती है जिसे कि आप ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। चेतक में 12-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं, फ्रंट की तरफ 90/90 टायर और रियर में 90/100 टायर (दोनों ट्यूबलेस) दिए गए हैं। फिलहाल बजाज चेतक केवल भारत में दो शहरों पुणे और बेंगलुरु में बिक्री के लिए उपलब्ध किया गया है। कंपनी देश के अन्य शहरों में भी चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बना रही है, लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News