बिहार के 16 वर्षीय लड़के ने घर पर बनाई एक अनोखी ई-बाइक, हेलमेट न पहनने पर नहीं होगी स्टार्ट

  • बिहार के 16 वर्षीय लड़के ने घर पर बनाई एक अनोखी ई-बाइक, हेलमेट न पहनने पर नहीं होगी स्टार्ट
You Are HereGadgets
Thursday, September 15, 2022-4:42 PM

ऑटो डेस्क. बिहार में भागलपुर के एक 16 वर्षीय लड़के ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो बेहद काबिले तारीफ है। इस लड़के का नाम राजाराम है। राजाराम ने बिना किसी तकनीकी शिक्षा और एक्सपर्ट की मदद के घर पर ही इलेक्ट्रिक बाइक बना डाली है। यह इलेक्ट्रिक बाइक 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और सिंगल चार्ज पर यह 150 किलोमीटर चल सकती है। आइए जानते हैं राजाराम की इस अनोखी बाइक के बारे में...

PunjabKesari


फीचर्स


16 वर्षीय राजाराम ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में ऐसे-ऐसे फीचर्स डालें हैं, जिनके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। इस इलेक्ट्रिक बाइक को राइडर तभी चला पाएगा, जब उसने हेलमेट पहना होगा। इसके साथ ही अगर राइडर नशे में है तो यह बाइक आगे ही नहीं बढ़ेगी। कहा जा रहा है कि राजाराम ने सेंसर के जरिए बाइक में ऐसे फीचर्स डाले हैं। ये फीचर्स राइडर को सुरक्षा के लिए अहम हैं। 

PunjabKesari
बता दें राजाराम अक्सर अपने अनोखे इनोवेशन के जरिये सुर्खियों में आ जाते हैं। राजाराम टेक्नोलॉजी के अभाव के बावजूद भी तरह-तरह की इनोवेटिव चीजें लोगों के सामने पेश कर रहे हैं। भारत अनोखी प्रतिभाओं का देश हैं, जहां समय-समय पर ऐसे-ऐसे लोग तरह-तरह के प्रोडक्ट का निर्माण करते हैं। अब आने वाले समय में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि राजाराम की किस्मत उसे कहां लेकर जाती है। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Parminder Kaur