BMW ने भारत में लॉन्च की F 850 GS अडवेंचर मोटरसाइकिल, कीमत 15.4 लाख रुपए

  • BMW ने भारत में लॉन्च की F 850 GS अडवेंचर मोटरसाइकिल, कीमत 15.4 लाख रुपए
You Are HereBikes
Thursday, May 16, 2019-10:42 AM

- 853cc का पावरफुल इंजन

ऑटो डैस्क : BMW Motorrad ने आखिरकार अपने अडवेंचर मोटरसाइकिल F 850 GS को भारत में लॉन्च कर दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसकी भारत में कीमत 15 लाख 40 हजार रुपए (एक्स शोरूम) रखी गई है। इस मोटरसाइकिल को खास तौर पर ऑफ रोडिंग के शौकीनों के लिए लाया गया है। कम्पनी का दावा है कि उबड़-खाबड़ रास्ते पर यह अडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल काफी बेहतर प्रदर्शन करती है।

शुरू हुई बुकिंग्स

BMW F 850 GS मोटरसाइकिल को कम्पनी देश के बाहर से असैम्बल कर भारत में इम्पोर्ट करेगी। यानी खरीदार तक पूरी तरह से तैयार मोटरसाइकिल को पहुंचाया जाएगा। इस अडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल की बुकिंग्स भारत में BMW Motorrad डीलरशिप्स पर शुरू कर दी गई हैं। 

PunjabKesari

कम्पनी का बयान

BMW ग्रुप इंडिया के प्रैजिडेंट हंस-क्रिश्चियन बर्टेल्स (Hans-Christian Baertels) ने कहा है कि 10 वर्षों से हम GS सीरीज के मोटरसाइकिल्स को अडवेंचर करने के शौकीनों के लिए उपलब्ध करवा रहे हैं। BMW F 850 GS अडवेंचर मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर हम अपनी मोटरसाइकिल्स की रेंज को देश में बढ़ा रहे हैं। 

इन कारणों को लेकर अलग है यह मोटरसाइकिल

  • BMW F 850 GS के फ्रंट में बड़े आकार की विंडशील्ड को लगाया गया है। 
  • सामान रखने के लिए बड़ा रैक इसमें दिया गया है। 
  • सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अलग से इंजन गार्ड्स इसमें लगे हैं। 
  • लम्बे सफर के लिए टॉप मॉडल में 23 लीटर का बड़ा फ्यूल टैक मिलेगा, वहीं स्टैन्डर्ट वेरिएंट में 15 लीटर का टैंक लगाया गया है। 

PunjabKesari

पावरफुल इंजन
इस मौटरसाइकिल में 853cc का वाटर कूल्ड, पैरल ट्विन सिलेंडर इंजन लगा है जो 8,000rpm पर 90bhp की पावर व 86Nm का आधिक्तम टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गेयरबॉक्स से लैस किया गया है। 

बड़े स्पोक टायर्स
मोटरसाइकिल के फ्रंट में 21 इंच के वहीं रियर में 17 इंच के स्पोक टायर्स को लगाया गया है। सस्पेशन की बात की जाए तो फ्रंट में 43mm के इनवर्टिड फोक्स वहीं रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन लगा है। 

PunjabKesari

अन्य फीचर्स -

  1. मोटरसाइकिल में ABS के अलावा क्रूज़ कन्ट्रोल फीचर दिया गया है। 
  2. 6.5 इंच की TFT डिस्प्ले इसमें लगी है जो ब्लूटुथ कनैक्टिविटी को सपोर्ट करती है। 
  3. चालक की सहुलियत के लिए दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh