CES 2019: 8K रिजोल्यूशन के साथ Sony ने लांच किया 98 इंच का टीवी

  • CES 2019: 8K रिजोल्यूशन के साथ Sony ने लांच किया 98 इंच का टीवी
You Are HereGadgets
Tuesday, January 8, 2019-1:00 PM

गैजेट डेस्क- अमरीका के लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2019) के दौरान सोनी ने दो स्मार्ट टीवी लांच किए हैं जिनमें Z9G 8K (LCD) और A9G 4K OLED शामिल हैं। इनमें से A9G टीवी तीन वेरियंट 55 इंच, 65 इंच और 77 इंच में मिलेगा, वहीं Z9G मॉडल को 85 इंच और 98 इंच के वेरियंट में खरीदा जा सकेगा। इन दोनों टीवी को सोनी ने मास्टर सीरीज के तहत पेश किया है।

PunjabKesari
सोनी Z9G 8K और A9G 4K टीवी 

दोनों में एक ही प्रोसेसस X1 अल्टिमेट का इस्तेमाल हुआ है जिसे लेकर सोनी का दावा है कि इस प्रोसेसर को खासकर 8के सपोर्ट के लिए तैयार किया गया है। बता दें कि Z9G सोनी का पहला ऐसा कंजूमर टीवी है जिसमें 8K सपोर्ट दिया गया है। यह टीवी 33 मिलियन पिक्सल को सपोर्ट करता है जिसकी मदद से आपको शानदार पिक्चर क्वालिटी मिलेगी। 

PunjabKesariडिस्प्ले में ऑडियो पैनल

इन दोनों टीवी की खासियत यह भी है कि इनकी डिस्प्ले में ही ऑडियो पैनल है। दोनों टीवी में आगे की ओर 4 स्पीकर्स हैं जो कि ऑडियो प्लस टेक्नोलॉजी से लैस हैं। दोनों टीवी में एंड्रॉयड का सपोर्ट है। हालांकि सोनी ने अभी तक इन दोनों टीवी की उपलब्धता और कीमत के बारे में कोई जानकारी दी है। आपको बता दें कि हर साल आयोजित होने वाला यह दुनिया का सबसे बड़ा कंजूमर एक्जिबिशन शो है। इस शो में दुनियाभर की तमाम टेक्नोलॉजी कंपनियां हिस्सा लेती हैं। 
PunjabKesari


Edited by:Jeevan

Latest News