CES 2021: घर को सैनिटाइज करेगा रोबोट, आपकी जिन्दगी को आसान बना देंगे ये 6 प्रोडक्ट्स

  • CES 2021: घर को सैनिटाइज करेगा रोबोट, आपकी जिन्दगी को आसान बना देंगे ये 6 प्रोडक्ट्स
You Are HereGadgets
Wednesday, January 13, 2021-12:40 PM

गैजेट डैस्क: दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स शो 'CES 2021' चल रहा है। इस शो की शुरुआत में ही सैमसंग और LG समेत बहुत सी कंपनियों ने अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट्स पेश कर दिए हैं। आज हम आपको कुछ खास प्रोडक्ट्स के बारे में बताएंगे जोकि आपकी जिन्दगी को और भी आसान बना देंगे।

1.आपके घर की सफाई करेगा सैमसंग का रोबोट

CES 2021 में सैमसंग ने जेटबॉट 90 AI+ रोबोट पेश कर दिया है। इसे एक वैक्यूम क्लीनिंग रोबोट बताया गया है जोकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक पर काम करता है। इस रोबोट में 3D सेंसर दिए गए हैं और इसे आप एप्प से कनैक्ट कर सकते हैं। इसे अमेरिका में इसी जून तक लॉन्च किया जाएगा। अभी इसकी कीमत की जानकारी नहीं दी गई है।

PunjabKesari

2.बैक्टीरिया को खत्म करता है LG का रोबोट

इस CLOI UV-C रोबोट को बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए बनाया गया है। इसे होटल, क्लासरूम, जिम और रेस्त्रां जैसी जगहों पर बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। रोबोट में कई तरह के एडवांस्ड सेंसर्स मौजूद हैं। 

PunjabKesari

3.खटखटाने पर ट्रांसपेरेंट हो जाता है LG इंस्टाव्यू रेफ्रिजरेटर का दरवाजा

LG ने डोर-इन-डोर तकनीक के साथ नए साइड-बाय-साइड रेफ्रिजरेटर को पेश किया है। खास बात यह है कि काले रंग के डोर पर दो बार खटखटाने पर यह ट्रांसपेरेंट हो जाता है, यानी यूजर बिना फ्रिज खोले आराम से अंदर रखे सामान को देख सकता है। 

PunjabKesari

4.लेनोवो ने पेश किया थिंकरियलिटी A3 AR स्मार्ट ग्लास

लेनोवो ने एक ऐसे थिंकरियलिटी ए3 एआर स्मार्ट ग्लास को पेश किया है जिसे कि 3डी विजुअलाइजेशन, कस्टमाइज्ड वर्चुअल मॉनिटर और एआर असिस्ट वर्कफ्लो समेत कई तरह के कामों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। स्मार्ट ग्लास में स्टीरियोस्कोपिक 1080पिक्सल डिस्प्ले लगी है। इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई घोषणा नहीं की है।

PunjabKesari

5.LG ने पेश किया स्मार्ट बैड

LG ने एक खास तरह के स्मार्ट बैड को पेश किया है जिसके दूसरे सिरे पर 55 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जो सिर्फ यूजर की कमांड देने पर ही बाहर निकलेगी। यह अलार्म क्लॉक का काम करेगी और इसमें आप वीडियो मूवी भी देख सकेंगे। इसमें इन-बिल्ट स्पीकर लगे हैं।

PunjabKesari

6.मर्सिडीज हाइपर स्क्रीन

मर्सेडीज बैंज ने अपनी अपकमिंग लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान EQS के लिए 56-इंच की MBUX हाइपरस्क्रीन तैयार की है। बैंज की गाड़ियों में लगने वाली यह अब तक की पहली सबसे बड़ी स्क्रीन होगी, इतनी बड़ी की पूरे डैशबोर्ड को कवर कर लेगी। एमबीयूएक्स हाइपरस्क्रीन में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इन्फोटेमेंट सिस्टम और पैसेंजर डिसप्ले मिलेगी। यह होगी तो सिंगल ग्लास स्क्रीन लेकिन इसके अंदर तीन अलग-अलग स्क्रीन्स लगाई गई हैं। इस हाइपरस्क्रीन में बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए OLED स्क्रीन का इस्तेमाल किया गया है, जिस पर रिफ्लेक्शन को कम करने के लिए तीन लेयर की कोटिंग भी मौजूद है। हाइपरस्क्रीन गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन के साथ आएगी। मर्सेडीज ने बताया है कि MBUX हाइपरस्क्रीन का इस्तेमाल कंपनी अपनी अपकमिंग सेडान कार 'ईक्यूएस' में करेगी जिसे कि वर्ष 2021 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है।

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News