20 जुलाई को लाॅन्च होगी दमदार फीचर्स से लेस Citroen C3 SUV, इतनी राशि देकर करवाएं बुकिंग

  • 20 जुलाई को लाॅन्च होगी दमदार फीचर्स से लेस Citroen C3 SUV, इतनी राशि देकर करवाएं बुकिंग
You Are HereGadgets
Saturday, July 2, 2022-1:52 PM

ऑटो डेस्क: फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Citroen जल्द ही भारत में  Citroen C3 लाॅन्च करने जा रही हैं। कंपनी Citroen C3 को 20 जुलाई को बाजार में उतारने वाली है। Citroen अभी तक इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू नहीं की थी, लेकिन अब Citroen India ने आगामी Citroen C3 की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक इस कार को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से 21,000 रुपए की अग्रिम राशि के साथ बुक कर सकते हैं।


PunjabKesari

Citroen C3 को केवल पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा जाएगा, हालांकि इसमें नैचुरली एस्पिरेटेड और ट्रर्बो इंजन का विकल्प दिया जाएगा। कंपनी इस कार को दो वेरिएंट Live और Feel में उतारेगी।कुछ समय पहले ही कंपनी ने Citroen C3 SUV का टीजर आउट किया था जिसमें  इंटीरियर, एक्सटेरियर और कुछ फीचर्स की झलक दिखाई गई थी।

PunjabKesari

एसयूवी को कंपनी के कॉमन मॉडुलर प्लेटफॉर्म (CMP) पर तैयार किया जा रहा है। यह डिजाइन प्लेटफॉर्म इंडियन मार्केट को ध्यान में रखते हुए SUV को अधिक किफायती बनाने के लिए उत्पादन लागत को कम रखता है। Citroen C3 एसयूवी किफायती 4-मीटर से छोटी एसयूवी होगी। 

PunjabKesari

फीचर्स की बात करें तो अपकमिंग Citroen C3 एसयूवी एक बड़े 10-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ आएगी जिसमें एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, नेविगेशन और कई कनेक्टिविटी फीचर पेश किए जाएंगे।

PunjabKesari

इस कार को कुल दो पेट्रोल इंजनों के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसमें पहला 1.2-लीटर, नैचुरली-एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर प्योरटेक 82 इंजन है, जिसमें 82 का मतलब पावर उत्पादन है जो 82 PS या 80.8 bhp का पावर है और यह इंजन 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

PunjabKesari

दूसरा इंजन 1.2-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। कंपनी ने इसे PURETECH 110 नाम दिया गया है जो 110 PS या 108.4 bhp की पावर आउटपुट देता है। यह इंजन 1,750 rpm पर 190 बीएचपी का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन को एक अतिरिक्त कॉग भी मिलता है क्योंकि इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है।

PunjabKesari

इस कार को भारतीय बाजार में 6-10 लाख रुपए से एसयूवी सेगमेंट में उतारे जाने की संभावना है। बता दें कि कंपनी भारतीय बाजार में अपने पहले उत्पाद को तौर पर Citroen C5 Aircross को बेच रही है जिसे कंपनी ने बीते साल अप्रैल में लॉन्च किया था।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News