Covid19 के कारण लोग जल्दी डिजिटाइजेशन को करेंगे अडॉप्ट, क्लाउड, AI व साइबरसिक्योरिटी कीबढ़ेगी डिमांड

  • Covid19 के कारण लोग जल्दी डिजिटाइजेशन को करेंगे अडॉप्ट, क्लाउड, AI व साइबरसिक्योरिटी कीबढ़ेगी डिमांड
You Are HereGadgets
Saturday, May 16, 2020-1:59 PM

गैजेट डैस्क: सभी कम्पनियों के लिए इस समय डिजिटल तरीके को अपनाना बहुत जरूरी हो गया है। टाटा सन्स प्राइवेट लिमिडेट के चीफ डिजिटल ऑफिसर आरथी सुब्रमण्यन और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के प्रैजिडेंट अनंत माहेश्वरी का मानना है कि कोरोना के चलते इंडस्ट्रीज में डिजिटल तरीके को बहुत तेजी से अपनाया जाएगा। इसके अलावा क्लाउड, डाटा, AI और साइबर सिक्योरिटी में भी लोग काफी इनवेस्टमेंट करेंगे।

नया एक्सपीरिएंस लेकर आया घर से काम करना

आरथी सुब्रमण्यन का कहना है घर से काम करना हमारे कर्मचारियों के लिए नया एक्सपीरिएंस लेकर आया है। इस दौरान एक नया होम मॉडल बना है जिसे कि हरेक बिजनेस को आने वाले समय में सिकोयर प्रोडक्टिव और इफैक्टिव बनाना होगा।

बढ़ेगा ऑनलाइन बिजनेस

लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक आरथी सुब्रमण्यन का कहना है कि अब ऑटोमोटिव, होम अप्लाइसिंस और कन्जयूमर ड्यूरेबल्स को ऑनलाइन तरीके से डील करना काफी महत्व रखेगा और ऑनलाइन बिजनेस आने वाले समय में और बढ़ेगा।

कोरोना के चलते टेक्नोलॉजी कर रही मदद

कोरोना वायरस के चलते कॉल सैटर्स और बैक ऑफिसिस अपना काम बखूबी निभा रहे हैं। रिमोट तरीके से भी उसी एफिशिएंसी से काम हो रहा है जैसे कि पहले दफ्तर जाकर हो रहा था। इसी लिए पुराने मॉडल की बजाए नए वर्क फ्रोम होम मॉडल पर ध्यान देने की जरूरत है और इसे ही इफेक्टिव प्रोडक्टिव और सिक्योर बनाया जाना चाहिए। भारत में टेक्नोलॉजी की परचेज़ और सेल बहुत तेजी से हो रही है। इस समय हैल्थकेयर, टैलिमैडिसिन, ई-एजुकेशन और ई-लर्निंग पर सबसे ज्यादा जोर है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News