टेस्ला मॉडल 3 से ज्यादा लोगों को पसंद आ रही है यह छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार

  • टेस्ला मॉडल 3 से ज्यादा लोगों को पसंद आ रही है यह छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार
You Are HereGadgets
Sunday, February 28, 2021-1:40 PM

ऑटो डैस्क: इलेक्ट्रिक कारों की बात की जाए तो टेस्ला का नाम ही सबसे पहले आता है क्योंकि इन कारों में पावरफुल बैटरी मिलती है और इनकी ड्राइविंग रेंज भी अच्छी खासी होती है, लेकिन अब एक इलेक्ट्रिक कार को टेस्ला से भी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस कार का नाम MINI EV है जिसे कि चीन की कंपनी वूलिंग होंगुएंग (Hongguang) द्वारा तैयार किया गया है और इसे चीन में ही कंपनी ने सबसे पहले उपलब्ध भी किया है।

PunjabKesari

इस कार ने चीन में मजबूती से अपने पैर जमा लिए हैं। बात अगर फीचर्स की करें तो होंगुएंग मिनी ईवी टेस्ला जितनी पावरफुल तो नहीं है लेकिन इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की बताई गई है और इसे फुल चार्ज कर आप 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं। इस ईवी में एक 9.2 kWh का बैटरी पैक लगाया गया है।

PunjabKesari

होंगुएंग मिनी ईवी को जो बात सबसे खास बनाती है वह है इसकी कीमत, इसे चीन के बाजार में 28,800 युआन से लेकर 38,800 युआन के बीच उपलब्ध किया गया है जोकि भारतीय मुद्रा के अनुसार 3 लाख रुपये से लेकर 4 लाख रुपये तक बनती है।

PunjabKesari

जनवरी में चीन में ही इस इलेक्ट्रिक कार के 36,000 यूनिट्स की बिक्री हुई है जोकि टेस्ला मॉडल 3 के सिर्फ 13,000 यूनिट्स की बिक्री की तुलना में बहुत ही ज्यादा है। इस कार के बिक्री के आंकड़ों को देखा जाए तो इससे यह बात साफ हो जाती है कि इस समय कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार की जरूरत काफी ज्यादा है। इन इलेक्ट्रिक कार के छोटे आकार होने की वजह से इन्हें पार्क करना भी आसान है व इनकी मेंटेनेंस पर भी आपको ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ते हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News