Dish TV ने लॉन्च किया एंड्रॉयड सेट-टॉप बॉक्स, रिमोट में मिली वायस कमांड्स की सुविधा

  • Dish TV ने लॉन्च किया एंड्रॉयड सेट-टॉप बॉक्स, रिमोट में मिली वायस कमांड्स की सुविधा
You Are HereGadgets
Sunday, October 13, 2019-10:54 AM

गैजेट डैस्क: रिलायंस जियो द्वारा 4K सैट-टॉप बॉक्स लॉन्च कर देने के बाद अब प्रमुख डीटीएच कम्पनी Dish TV ने भी अपने Android पर आधारित सेट-टॉप बॉक्स को लॉन्च कर दिया है। इस नए सैट-टॉप बॉक्स को Dish SMRT Hub नाम से लाया गया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसके रिमोट में यूज़र्स को बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट Alexa की सपोर्ट मिलेगी, यानी आप बोल कर भी इसे कमांड दे सकेंगे।

  • एंड्रॉयड पर आधारित डिश टीवी का यह सेट-टॉप बॉक्स वर्तमान ग्राहकों के लिए 2,499 रुपए और नए ग्राहकों के लिए 3,999 रुपए में उपलब्ध होगा। यह एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है और इसमें पहले से कुछ एप्स जैसे कि गूगल असिस्टेंट, प्ले स्टोर और यूट्यूब दिए गए हैं। साथ ही Amazon Prime Video, VOOT, ZEE5 और ALT Balaji जैसे ऑनलाइन विडियो स्ट्रीमिंग एप्स भी इसमें मौजूद हैं। इसके अलावा यूजर्स प्ले स्टोर से अपनी पसंद की एप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि एयरटेल के Xstream Box की तरह ही डिश टीवी का यह एंड्रॉयड सेट-टॉप बॉक्स सैटेलाइट टीवी और OTT कॉन्टेंट (ऑनलाइन मीडिया स्ट्रीमिंग सर्विस) की सुविधा एक साथ देगा। इसके अलावा कम्पनी ने डिश SMRT Kit को भी लॉन्च किया है जिसे 1,199 रुपए खर्च करने के बाद खरीदा जा सकेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh