यह बतख हर महीने कमा रही तीन लाख रुपये, आखिर कैसे

  • यह बतख हर महीने कमा रही तीन लाख रुपये, आखिर कैसे
You Are HereGadgets
Friday, October 1, 2021-12:32 PM

गैजेट डेस्क: इंसान तो अपनी जरूरतों के लिए काम करता है लेकिन कई बार ऐसी खबरें भी आती हैं जिनमें बताया जाता है कि पालतू पशु या पक्षी भी काम करके इंसान के लिए पैसा कमाते हैं। एक अमेरिकी महिला ने एक बतख रखी हुई है जिसकी वीडियो बना कर वह हर साल 50,000 डॉलर यानी लगभग 37,12,420 रुपये की कमाई करती है। यह बतख एक टिकटॉक स्टार भी है और इसके टिकटॉक पर 2.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इस बतख का नाम Munchkin है और इसकी मालकिन का नाम क्रिसी एलिस है।

Munchkin का इंस्टाग्राम अकाउंट भी है जोकि Dunkin Ducks नाम से चल रहा है। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक Munchkin को पालने वाली महिला की पेंसिल्वेनिया में सिर्फ एक ही फास्ट फूड की दुकान थी जिसका नाम Dunkin Donuts था और इसी स्टोर के नाम से Dunkin Ducks चैनल के नाम का उन्हें आइडिया आया।

अक्सर वायरल होते हैं Munchkin के वीडियो
बतख Munchkin के वीडियो अक्सर वायरल होते हैं। एलिस ने बताया कि 16 साल की उम्र से ही उन्हें पालतू जानवरों को पालने का शौक था। वह उन्हें हर जगह ले जाती थी और इसी वजह से स्कूल में बच्चें उन्हें चिढ़ाते भी थे। उन्होंने लोगों से तंग आकर Munchkin का एक चैनल बनाया।

एलिस का दावा है कि वे महज आधे घंटे में Dunkin Ducks चैनल से उतनी कमाई कर लेती हैं जितने पैसे कमाने के लिए उन्हें एक ग्रोसरी स्टोर में हर सप्ताह 40 घंटे काम करने पड़ते थे। उन्हें इन दिनों Dunkin Ducks चैनल पर स्पॉन्सर्ड पोस्ट मिलती हैं और टिकटॉक अकाउंट से हर महीने एलिस की कमाई 4,500 डॉलर यानी करीब 3,33,972 रुपये होती है।

 


Edited by:Hitesh

Latest News