कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए फेसबुक ने लॉन्च किया खास कैंपस प्लेटफॉर्म

  • कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए फेसबुक ने लॉन्च किया खास कैंपस प्लेटफॉर्म
You Are HereGadgets
Monday, September 14, 2020-10:47 AM

गैजेट डैस्क: कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए फेसबुक ने एक खास तैयार किए गए सोशस मीडिया प्लेटफॉर्म को लॉन्च कर दिया है। इस प्लेटफॉर्म का नाम फेसबुक कैंपस (Facebook Campus) रखा गया है जिसके जरिए कॉलेज स्टूडेंट्स अपने क्लास के साथियों के साथ जुड़ सकेंगे। ऑनलाइन क्लासेज की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ही फेसबुक ने अपने कैंपस प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया है। इसे सबसे पहले अमेरिका के 30 कॉलेजिस में शुरू किया जा रहा है, हालांकि फेसबुक ने अन्य देशों में इस प्लेटफॉर्म की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

आपको बता दें कि फेसबुक का यह प्लेटफॉर्म आने वाले समय में फेसबुक की मुख्य एप्प में ही मिल सकता है, लेकिन इसे एक्टिव करने के लिए छात्रों को कॉलेज की ई-मेल आईडी और ग्रेजुएशन के वर्ष की जानकारी देनी जरूरी होगी। इसके अलावा अगर छात्र चाहता है तो वह अपनी मर्जी से क्लास और अपने घर के पते की भी जानकारी इसमें सेव रख सकता है।

इस तरह होगा छात्रों को फायदा

छात्र इस प्लेटफॉर्म के जरिए अपने स्कूल/कॉलेज कैंपस के ग्रुप और इवेंट को आसानी से सर्च कर सकेंगे। इसमें शेयर किए गए कंटेंट को केवल कैंपस में ही शो किया जाएगा। फेसबुक कैंपस में एक क्लासमेट डायरेक्ट्री भी होगी जिसमें पूर्व के सभी छात्रों के बारे में जानकारी मिलेगी।


Edited by:Hitesh

Latest News