भारत में फिल्मों के लिए पहला भारतीय ऑनलाइन फैंटेसी प्लेटफॉर्म Zooppy लॉन्च

  • भारत में फिल्मों के लिए पहला भारतीय ऑनलाइन फैंटेसी प्लेटफॉर्म Zooppy लॉन्च
You Are HereGadgets
Tuesday, December 15, 2020-10:13 AM

नई दिल्ली, दिसंबर 2020: भारत का फिल्मों के लिए पहला भारतीय ऑनलाइन फैंटेसी प्लेटफॉर्म Zooppy लॉन्च हो गया है और यह देशभर में एप्पल और एंड्रॉयड पर लाइव है। यह उपभोक्ताओं को फिल्मों में अपने ज्ञान और कौशल का उपयोग करने और विभिन्न संस्करणों में नकद इनाम जीतने का अवसर प्रदान करता है। Zooppy सक्रिय प्लेटफॉर्म पर लाखों फिल्मप्रेमियों से संवाद करेगा, जहां वे गेम खेलने और इनाम जीतने में अपने कौशल का उपयोग कर सकते हैं। फिल्म आधारित इस फैंटेसी गेम को केरल की क्वारस टैक्नोलॉजीज ने केरल के तकनीकप्रेमी युवा पुष्पकर, जोस थॉमस, अतुल पी. राज, मेफिन डेविस, रंजीत रॉबर्ट और दीपक उत्तमन के निर्देशन में विकसित किया है।

Zooppy फिल्म उद्योग की हाल की खबरों और गतिविधियों की झलकियां प्रदान करता है। इनमें थिएटर या अन्य स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होने वाली सीरीज या फिल्मों पर भी बारीक नजर रखी जाती है। इस व्यापार का मुख्य सार इस पेटेंट की हुई तकनीक का फायदा उठाते हुए ऑनलाइन फिल्म आधारित कौशल प्रतियोगिताओं को आयोजित करना है।

इस फिल्म आधारित गेम को लॉन्च करते हुए सीईओ युवा पुष्पकर ने कहा, “मार्वल और स्टार वार्स की बढ़ती लोकप्रियता के कारण भारत में फैंटेसी मूवी लीग्स आई हैं। फिल्मों को अनुभव करने का यह नया तरीका है, जिसमें फिल्म, गेम और फैंटेसी स्पोर्ट का मिश्रण है। अपने दोस्तों और पसंदीदा फिल्मों, दोनों से जुड़ने का भी यह नया तरीका है।“ उन्होंने आगे कहा, “कोरोना महामारी के दौरान मोबाइल गेमिंग उद्योग को मुख्यधारा में पहचान मिली और यह लोगों को उनके परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों के संपर्क में बनाए रखने का भी नया तरीका मिल गया। इसके बढ़ते चलन के साथ हमारा उद्देश्य उपभोक्ता को एक नया अनुभव प्रदान कराने का है, जहां वे फिल्म व्यापार में सक्रियता से भाग ले सकते हैं या उसमें सक्रिय रह सकते हैं।“

यूट्यूब आधारित इस ऑनलाइन फैंटेसी गेम में यूजर्स आठ वीडियो की एक प्लेलिस्ट तैयार कर सकते हैं और कई कॉन्टेस्ट्स में शामिल हो सकते हैं। फिल्मों के शौकीनों को क्विज, पजल आदि के माध्यम से सिनेमा में उनके ज्ञान और रुचि का प्रदर्शन करने का मौका देने के लिए एक जोन तैयार किया गया है। यूजर्स अपनी पसंद का कैश कॉन्टेस्ट जीत सकते हैं और नकद इनाम के लिए प्रतियोगी बन सकते हैं। ऑडिएंस अपनी जीत के अवसर बढ़ाने के लिए कई प्लेलिस्ट भी तैयार कर सकते हैं और कई कॉन्टेस्ट में शामिल हो सकते हैं। ज्यादा कॉन्टेस्ट में शामिल होने वाले यूजर्स के पास जीतने का एक और अवसर होगा। यूजर्स माईकॉन्टेस्ट में जाकर कॉन्टेस्ट की प्रगति और उसका परिणाम भी देख सकते हैं।


Edited by:Hitesh

Latest News