Fujifilm ने लॉन्च किया 102 MP मिररलेस कैमरा

  • Fujifilm ने लॉन्च किया 102 MP मिररलेस कैमरा
You Are HereLatest News
Friday, May 24, 2019-10:40 AM

गैजेट डैस्क : जापान की कैमरा निर्माता कम्पनी Fujifilm ने अपने नए 102 मेगापिक्सल मिररलेस कैमरे को लॉन्च कर दिया है। फूजीफिल्म GFX100 कैमरे की सबसे बड़ी खासियत है कि यह कम लाइट होने पर भी लाजवाब तस्वीरों को कैप्चर करता है। फुजीफिल्म ने बताया है कि कम्पनी का यह पहला मीडियम फोर्मेट कैमरा है, जिसमें ऑटोफोकस के अलावा फेस/आई डिटैक्शन फीचर दिया गया है।

4K वीडियो बनाने में कर सकते हैं उपयोग

इस कैमरे में 30 फ्रेम प्रति सैकेंड की स्पीड से 4K वीडियो को रिकार्ड किया जा सकता है। यानी हाई क्वालिटी वीडियो फुटेज के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। 

PunjabKesari

टच डिस्प्ले 

फूजीफिल्म GFX100 कैमरे के रियर में टच डिस्प्ले लगी है जिसे जरूरत पड़ने पर घुमाया भी जा सकता है। इसमें ड्यूल UHS-II कार्ड सलॉट्स दिए गए हैं वहीं ड्यूल बैटरीज की सपोर्ट भी इसमें शामिल है। इसके जरिए 16 बिट  RAW इमेजिस को भी कैप्चर किया जा सकता है जिसमें आपको क्लीयर हाईलाइट्स और शैडोज़ भी देखने को मिलेंगी। 

PunjabKesari

स्मूथ स्किन इफैक्ट

GFX10 कैमरे में खास स्मूथ स्किन इफैक्ट को शामिल किया गया है जो आपकी ऐसी तस्वीर क्लिक करेगा कि आपको एडिटिंग करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। फूजीफिल्म ने बताया है कि GFX100 कैमरे को खास तौर पर धूल और नमी प्रतिरोधी बनाया गया है। आकार में यह कैमरा फुल फ्रेम DSLR कैमरे के जितना ही है। इसका वजन 3 पोंड (लगभग 1.3 किलोग्राम) बताया गया है। 

PunjabKesari

हैरान कर देने वाली कीमत

कीमत की बात की जाए तो फूजीफिल्म GFX100 कैमरे की कीमत बिना लैंस के 10,000 अमरीकी डॉलर लगभग 6 लाख 96 हजार रुपए रखी गई है। एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक इसकी बिक्री 27 जून से शुरू की जाएगी। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh