Fujifilm ने बनाया जॉयस्टिक से लैस शानदार मिररलैस कैमरा

  • Fujifilm ने बनाया जॉयस्टिक से लैस शानदार मिररलैस कैमरा
You Are HereGadgets
Tuesday, February 19, 2019-11:25 AM

- 4K वीडियो रिकार्डिंग को करेगा सपोर्ट

गैजेट डैस्क : कैमरा निर्माता कम्पनी Fujifilm ने नए शानदार मिररलैस कैमरे को पेश किया है। कम्पनी ने बताया है कि X-T30 कैमरे को बनाने में सबसे ज्यादा इसकी जॉयस्टिक की ओर ध्यान दिया गया है, वहीं इसमें छोटी टचस्क्रीन लगी है जो इसे और भी खास बनाती है। कैमरे की बॉडी को काफी छोटा बनाया गया है और इसका वजन महज 383 ग्राम है जोकि कम्पनी के पुराने X-T30 वेरिएंट के 539 ग्राम से काफी कम है।

PunjabKesari26.1 MP कैमरा सैंसर

Fujifilm X-T30 कैमरे में 26.1 मैगापिक्सल का X-Trans CMOS 4 BSI  सैंसर लगा है जो 8 फ्रेम्स प्रति सैकेंड की स्पीड से लाजवाब तस्वीरों को कैप्चर करता है। वहीं क्वाड कोर X-प्रोसैसर बेहतर रैजोल्यूशन और फास्टर शूटिंग स्पीड मुहैया करवाता है। X-T30 कैमरे के जरिए 4K वीडियो रिकार्डिंग 30 फ्रेम्स प्रति सैकेंड की स्पीड से की जा सकती है। वहीं 120 फ्रेम्स प्रति सैकेंड की स्पीड से फुल HD वीडियो को भी रिकार्ड कर पाना सम्भव है।

इस कारण बनाया गया कैमरा

Fujifilm ने कहा है कि X-T30 कैमरे को खास तौर पर आई ट्रैकिंग फीचर के अलावा बेहतर फेस डिटैक्शन को सपोर्ट करने के लिए बनाया गया है। इसकी एक और खासियत यह भी है कि यह कैमरा चेहरे का आकार छोटा  होने पर भी उसे सही से डिटैक्ट करेगा।

PunjabKesariकीमत

इस कैमरे की बॉडी की कीमत 899 डॉलर (लगभग 64 हजार रुपए) रखी गई है, वहीं 18-55mm किट लैंस के साथ इसे 1,299 डॉलर (लगभग 92 हजार 500 रुपए) में खरीदा जा सकेगा।


Edited by:Jeevan

Latest News