व्हाट्सएप में जुड़ने वाले हैं कुछ चुनिंदा कमाल के फीचर्स

  • व्हाट्सएप में जुड़ने वाले हैं कुछ चुनिंदा कमाल के फीचर्स
You Are HereGadgets
Tuesday, February 19, 2019-10:58 AM

- फिंगरप्रिंट लॉक से और भी सुरक्षित हो जाएगी एप्प

- रात के समय एप्प चलाने में मदद करेगा डार्क मोड

गैजेट डैस्क : इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप के उपयोगकर्ताओं की भारत में कोई कमी नहीं है। यूज़र्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप में कुछ चुनिंदा ऐसे फीचर्स जुड़ने वाले हैं जो रोजमर्रा की जिंदगी में व्हाट्सएप यूज़र्स के काफी काम आएंगे। फिलहाल इन फीचर्स की टैस्टिंग एंड्रॉयड व iOS प्लेटफार्म्स पर हो रही है, ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनों में इन फीचर्स को यूज़ के लिए भी उपलब्ध कर दिया जाएगा। 

व्हाट्सएप ग्रुप इन्वीटेशन

इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को पहले यूज़र की परमिशन लेनी होगी तभी एडमिन यूज़र को व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल कर पाएगा। माना जा रहा है कि ग्रुप एडमिन न चाहते हुए भी लोगों को कुछ ग्रुप्स में शामिल कर देते हैं जिस वजह से उन्हें काफी समस्या होती है। इसी वजह से अब इस जरूरी फीचर को सबसे पहले iOS यूज़र्स के लिए लाया जाएगा। 

PunjabKesari

व्हाट्सएप डार्क मोड

रात के समय व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए डार्क मोड फीचर यूज़र के काफी काम आएगा। इस फीचर के आने के बाद रात के समय एप्प चलाने पर यूज़र की आंखों पर स्मार्टफोन की तेज लाइट से जोर नहीं पड़ेगा। इस फीचर को एक्टिवेट करने के बाद व्हाट्सएप की बैकग्राऊंड सफेद से काले रंग की हो जाएगी जिससे स्मार्टफोन की बैटरी भी बचेगी। 

चैट के लिए फिंगरप्रिंट लॉक की सुविधा

व्हाट्सएप में नई फिंगरप्रिंट लॉक की सुविधा को शामिल किया जाएगा जिसकी मदद से आपकी परमिशन के बिना कोई भी इस एप्प को खोल नहीं पाएगा। इस फीचर को एक्टिवेट करने के बाद फेस ID और फिंगरप्रिंट सैंसर की मदद से ही इस एप्प को ओपन किया जा सकेगा। यह फीचर iOS और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा। 

PunjabKesari

ऑडियो मैसेज रीडिजाइन

इसकी मदद से यूज़र किसी भी ऑडियो फाइल को भेजने से पहले उसे सुन पाएंगे। वहीं इस फीचर की मदद से एक साथ 30 ऑडियो फाइल्स को सैंड भी किया जा सकेगा। 

व्हाट्सएप स्टेटस दिखाने का नया तरीका 

मारशेब्ल की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप फिलहाल एक अलग तरह के फीचर को टैस्ट कर रही है जिससे यूज़र के स्टेटस मैसेज को और भी बेहतर तरीके से शो किया जा सकेगा। इस फीचर के आने के बाद जो लोग आपके साथ सबसे ज्यादा बात करते हैं उन्हें आपका व्हाट्सएप स्टेटस सबसे ऊपर दिखेगा। फिलहाल सबसे पहले अपलोड हुआ व्हाट्सएप स्टेटस मैसेज ही सबसे ऊपर शो होता है। 

PunjabKesari
 


Edited by:Hitesh

Latest News