गूगल ने iOS यूजर्स के लिए जारी किया यह खास फीचर

  • गूगल ने iOS यूजर्स के लिए जारी किया यह खास फीचर
You Are HereGadgets
Tuesday, December 11, 2018-12:31 PM

गैजेट डेस्क- टैक जायंट गूगल आईफोन यूजर्स के लिए अपनी गूगल एप में लेंस विजुअल सर्च फीचर को लांच करने वाला है। जिसमें एप के जरिए आईफोन यूजर्स को पहले के मुकाबले अब गूगल सर्च काफी बेहतर लगेगा। इस नए फीचर के आ जाने से यूजर्स को सिर्फ गूगल लेंस आइकन पर टैप करना होगा और इसके बाद फोन का कैमरा ऑन हो जाएगा। कैमरे में जो भी ऑब्जेक्ट्स नजर आ रहे हैं उनमें से जिसके बारे में जानकारी चाहिए उसपर आपको टैप करना होगा। ऐसा करने से रिलेटेड सर्च रिजल्ट्स आपके सामने होंगे। बता दें कि गूगल ने अपने इस फीचर की घोषणा साल 2017 में एक कॉन्फ्रेंस के दौरान किया था।

PunjabKesariलैंग्वेज सपॉर्ट

इसके साथ ही इसमें इंग्लिश के अलावा स्पैनिश, फ्रेंच, जर्मन, इटालियन और कोरियन लैंग्वेज सपॉर्ट को भी ऐड करने वाला है। इतना ही नहीं अपडेट आने के बाद इमेज के सर्च स्टाइल में भी काफी बदलाव देखने को मिलेगा। जिससे यूजर्स को पहले से बेहतर अनुभव मिलेगा 

PunjabKesariगूगल लेंस फीचर

यह फीचर एक कंप्यूटर विजन सिस्टम की तरह काम करता है जिससे कैमरा किसी ऑब्जेक्ट को पहचानकर उसकी रियल टाइम जानकारी दे सकता है। उदाहरण के लिए आप किसी किताब की तस्वीर क्लिक करते हैं तो आप इसकी मदद से डायरेक्ट बुक रिव्यू या बुक से जुड़ी अन्य जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। गूगल लेंस किसी लिखे हुए लैंडमार्क को भी पहचान सकता है और उसके बारे में यूजर्स को अधिक जानकारी दे सकता है। इसके अलावा आपको बता दें कि गूगल लेंस अलग-अलग कामों जैसे फोन नंबर, तारीख, पता, किसी जगह, किताब, म्यूजिक एल्बम, मूवी, आर्टवर्क आदि किसी भी इमेज को स्कैन कर सकता है।


Edited by:Jeevan

Latest News