एप्पल के बाद गूगल ने भी क्रिप्टोकरेंसी माइनर्स एप्स को किया बैन

  • एप्पल के बाद गूगल ने भी क्रिप्टोकरेंसी माइनर्स एप्स को किया बैन
You Are HereGadgets
Saturday, July 28, 2018-1:11 PM

जालंधर- टैक जायंट गूगल ने प्ले स्टोर पर क्रिप्टोकरेंसी माइनर्स को किया बैन कर दिया है। गूगल ने भी उन डेवलपरों को अनुमति देने से मना कर दिया है, जो ऐसी एप्स बनाते हैं जिससे डिवाइसिस पर क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग की जा सकती है। हालांकि जो एप क्रिप्टोकरेंसी की माइनिंग का प्रबंधन दूर से (रिमोटली) करते हैं, उन्हें प्ले स्टोर पर ऐसे किसी प्रतिबंध का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 

PunjabKesari

 

रिपोर्ट में कहा गया, “अपने प्ले स्टोर की डेवलपर नीतियों के नवीनतम अपडेट में गूगल ने अन्य कंटेट को बाधित कर दिया है, जो ‘बच्चों से मुखातिब होती है, लेकिन वयस्क थीम्स वाली होती हैं।”‘ गूगल ने अन्य कंटेंट प्रतिबंधों को भी रेखांकित किया और कहा कि वह उन एप्स को अनुमति नहीं देगी, जिनमें यौन संबंधी सामग्री जैसे पोर्नोग्राफी शामिल होगी।

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि एप्पल ने भी पिछले महीने एप स्टोर लिए नई गाइडलाइंस जारी की थी। कंपनी ने एप स्टोर से उन सभी एप को प्रतिबंधित कर दिया जो क्रिप्टोकरंसी की माइनिंग करती थीं। इनमें आईफोन से लेकर आईपैड और मैक कंप्यूटर भी शामिल है। 
कंपनी ने कहा था कि थर्ड पार्टी विज्ञापनों को दिखाने वाले एप समेत किसी भी एप पर असंबंधित बैंकग्राउंड प्रकिया जैसे क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग रन नहीं करना चाहिए।”


Edited by:Jeevan

Latest News