इस साल आप फ्री में अटैंड कर सकेंगे गूगल की एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • इस साल आप फ्री में अटैंड कर सकेंगे गूगल की एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
You Are HereGadgets
Thursday, April 15, 2021-1:34 PM

गैजेट डैस्क: गूगल ने अपने Google I/O 2021 इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी है। अगर आप गूगल की टेक्नोलॉजी में दिलचस्पी रखते हैं तो आप इस इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस इवेंट में एक्सपर्ट्स की तरफ से इनसाइट और हैंड्स-ऑन लर्निंग की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। आपको बता दें कि गूगल ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले साल की वार्षिक कॉन्फ्रेंस को कैंसिल कर दिया था, लेकिन अब इस वर्ष इस इवेंट को 18 मई से लेकर 20 मई तक आयोजित किया जाएगा।

गूगल का कहना है कि इस साल कंपनी Google I/O 2021 इवेंट का आयोजन करेगी जिसमें लोगों को वर्कशॉप्स का एक्सेस, आस्क मी एनीथिंग, पर्सनलाइज्ड कॉन्टेंट और लाइव Q&A सेंशन्स उपलब्ध करवाएं जाएंगे। आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप Google I/O 2021 के लिए कैसे रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

  • इसके लिए आपको सबसे पहले https://events.google.com/io/?lng=en इस लिंक पर क्लिक कर अपने गूगल अकाउंट से साइन इन करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपना नाम, देश, उम्र आदि की जानकारी इसमें डालनी होगी।
  • अब आपको प्रोफेशन, कंपनी का नाम और अपने मनपसंद टॉपिक्स के बारे में जानकारी देनी होगी। आपको इन्हीं टॉपिक्स के बारे में नोटिफिकेशन्स आएंगी।
  • इसके बाद फॉर्म को सबमिट कर दें।

Google I/O 2021 में Android 12 के पेश होने की है उम्मीद

आपको बता दें कि वार्षिक डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस का आयोजन गूगल वैसे तो डेवलपर्स के लिए करती है लेकिन गूगल अपने प्रोडक्ट्स और सर्विसेज के लिए अलग-अलग फीचर्स का डेमो भी इसी इवेंट के दौरान देती है। Google I/O 2021 में कंपनी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन एंड्रॉयड 12 के डेवलपर प्रीव्यू को पेश कर सकती है।

  • XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉयड 12 अपडेट के स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट फीचर में सुधार लाया जा सकता है।
  • गूगल असिस्टेंट को एक्सेस करने के लिए अब पावर बटन का इस्तेमाल किया जा सकेगा।
  • इसके अलावा कुछ नए प्राइवेसी फीचर्स भी इसमें मिल सकते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News