Android 10 आने से पहले Google Pay में आएगा डार्क मोड

  • Android 10 आने से पहले Google Pay में आएगा डार्क मोड
You Are HereGadgets
Sunday, August 25, 2019-10:46 AM

गैजेट डेस्क : गूगल द्वारा आधिकारिक घोषणा किये जाने वाले Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम अब हमारे सामने पेश है। एंड्राइड के लेटेस्ट वर्जन की रिलीज़ के साथ ही इसके लेटेस्ट सिक्योरिटी पैचेस भी रिलीज़ हो चुके हैं।

 

अब अपने एंड्राइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को रिब्रांड करते हुए गूगल ने एक ऑटोमैटिक डार्क वेब मोड इनेबलिंग फीचर ऐड किया है। अब इस सिस्टम वाइड डार्क मोड के एक्टिव होने के साथ ही दूसरे सपोर्टेड एप्स में डार्क मोड स्विच ऑन हो जायेगा। अब गूगल की पेमेंट सर्विस Google Pay में इस फीचर का असर देखने को मिलेगा। 


 

Google Pay में नए फीचर का असर इस तरह होगा 

 

Google Pay cards


गूगल पे ऐप के भीतर से डार्क मोड को टॉगल करने का कोई तरीका नहीं है इसलिए आपको एंड्रॉइड पाई या एंड्रॉइड 10 पओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन पर डार्क मोड एक्टिव करना चाहिए। यह सुविधा Google पे ऐप के वर्जन v2.96.264233179 में जोड़ी गई थी, जो Google Play Store पर धीरे-धीरे रिलीज़ किया गया है। यह AMOLED ब्लैक रंग का नहीं है लेकिन यदि आप बैटरी लाइफ की परवाह करते हैं तो यह वास्तव में वैसे भी मायने नहीं रखता है।

 

बैटरी सेवर एक्टिव करने से Google के ऐप्स में डार्क मोड भी एक्टिव हो जायेगा। जैसा कि वेबसाइट एंड्रॉइड पुलिस ने कहा कोई भी मेन्यू ऐसा दिखाई नहीं दिया है जिस पर डार्क मोड का असर न हुआ हो।  

 

अन्य ऐप जो हाल ही में थीम पर आधारित हैं, उनमें Google Fit, Files by Google शामिल हैं, जैसे कि Google Keep जैसे पुराने लोगों के पास महीनों पहले से ही डार्क मोड फीचर एक्टिव था। Google पे के साथ अब ऐसा कोई भी ऐप नहीं बचा जिसको एंड्राइड 10 की रिलीज़ से पहले डार्क मोड फीचर से जोड़ना हो। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey