भारत में Google ने शुरु की नई स्टोरेज सर्विस, खर्च करने होंगे इतने पैसे

  • भारत में Google ने शुरु की नई स्टोरेज सर्विस, खर्च करने होंगे इतने पैसे
You Are HereLatest News
Sunday, October 14, 2018-12:39 PM

गैजेट डेस्क- टैक जायंट गूगल ने भारत में अपनी Cloud स्टोरेज सर्विस ‘Google One’ को लांच किया है। कंपनी की इस नई सर्विस के तहत Google Photos, Gmail और Google Drive जैसे प्रोडक्ट्स पर 100GB से 30GB तक के प्लान पेश किए गए हैं। वहीं कंपनी ने बताया है कि भारत में इसके 100GB, 2TB, 30TB के प्लान उपलब्ध कराए जाएंगे। इन प्लान्स की कीमत 100GB के लिए 130 रुपए प्रति महीना, 2TB के लिए 650रुपए प्रति महीना और 30TB के लिए 19,500 रुपए प्रति महीना रखी गई है।

PunjabKesariकंपनी का बयान

इसी साल मई में लांच हुई इस सर्विस को लेकर गूगल ने कहा कि Cloud सब्सक्रिप्शन सर्विस को धीरे-धीरे दुनियाभर में फैलाया जाएगा। इसमें भारत पर खास फोकस किया जाएगा। बता दें कि US में इस सर्विस को अगस्त में ही लांच कर दिया था।

PunjabKesari
मिलेगा ये फायदा 

गूगल One के ज़रिए यूज़र्स को Google Home और Pixel  जैसे गूगल हार्डवेयर के लिए इंस्टेंट सपोर्ट मिलेगा। इससे पहले कंपनी हिंट दिया था कि गूगल वन से गूगल प्ले क्रेडिट का फ्री एक्सेस पाया जा सकता है, जिससे यूज़र्स एप्स, म्युज़िक, मूवीज़ जैसी डील्स खरीद सकते हैं।

PunjabKesari
फैमिली प्लान

अापको बता दें कि गूगल ने इस सर्विस के लिए फैमिली प्लान भी पेश किया है, जिसमें यूज़र्स स्टोरेज प्लान को अपने घर के पांच सदस्यों के साथ शेयर कर सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan