गूगल-कर्मचारियों के लिए नई गाइडलाइंस, काम के दौरान न करें राजनीतिक बहस

  • गूगल-कर्मचारियों के लिए नई गाइडलाइंस, काम के दौरान न करें राजनीतिक बहस
You Are HereGadgets
Monday, August 26, 2019-10:44 AM

सान फ्रांसिस्को: सर्च इंजन गूगल ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों के लिए एक दिशा-निर्देश जारी कर कहा कि वे अपने सहकर्मियों के साथ राजनीतिक या अन्य मुद्दों पर बहस करने की बजाय अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें। 

  • गाइडलाइंस में मैनेजर और फोरम का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति को कहा गया है कि यदि कोई कर्मचारी इन नियमों का उल्लंघन करता है तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है। 
  • नई गाइडलाइंस के तहत कर्मचारियों को अपने काम को लेकर जिम्मेदार, सहायक और विचारशील बनने को कहा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गूगल पर राष्ट्रपति चुनाव में हेरा-फेरी करने का आरोप लगाया था। इसके बाद कंपनी ने यह कदम उठाया। हालांकि गूगल के बारे में कहा जाता है कि वह अपने कर्मचारियों को अपनी मन की बात कहने के लिए हमेशा प्रोत्साहित करती रही है।

PunjabKesari

हमने उन्हें गैर-जरूरी मुद्दों पर बहस करने के लिए भर्ती नहीं किया: गूगल

गाइडलाइंस के मुताबिक अपने सहकर्मियों के साथ सूचना और विचार सांझा करने से एक बेहतर कम्युनिटी का निर्माण होता है जबकि राजनीति और अन्य समाचार पर की गई बहस से सिर्फ नुक्सान होता है। हमारी पहली प्राथमिकता है कि कर्मचारी वह काम करें, जिसके लिए हमने उन्हें भर्ती किया है। हम नहीं चाहते कि वे गैर-जरूरी मुद्दों को लेकर बहस करके समय बर्बाद करें।

  • गाइडलाइंस में कहा गया है कि कर्मचारियों के बीच हुई बहस से उनकी टिप्पणी सार्वजनिक होगी। इससे कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है और इसका गलत प्रभाव पड़ेगा। गूगल के किसी भी उत्पादों या कारोबार को लेकर गलत या भ्रामक बयान देने से बचें क्योंकि इससे हमारे उत्पादों और काम को लेकर लोगों के बीच भरोसा कम हो सकता है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh