Windows 10 लेटेस्ट अपडेट के चलते हाई CPU यूसेज और सर्च टूल प्रॉब्लम्स आई सामने

  • Windows 10 लेटेस्ट अपडेट के चलते हाई CPU यूसेज और सर्च टूल प्रॉब्लम्स आई सामने
You Are HereGadgets
Thursday, September 5, 2019-5:08 PM

गैजेट डेस्क : माइक्रोसॉफ्ट के कंप्यूटर ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज 10 के नवीनतम अपडेट में टेक्निकल बग्स की भरमार देखने को मिल रही है। लेटेस्ट अपडेट के चलते इस बार विंडोज यूज़र्स को हाई CPU यूसेज और विंडोज सर्च टूल प्रभावित होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले, Microsoft ने कहा था कि यह "वर्तमान में इस टेक्निकल बग इशू की जांच कर रहा है जहाँ यूज़र्स द्वारा 30 अगस्त को (KB4512941) ऑप्शनल अपडेट को  इनस्टॉल करने के बाद SeachUI.EXE से जुड़े हाई CPU यूसेज की शिकायत रिपोर्ट कर रहे हैं।"

 

सोशल मीडिया से लेकर माइक्रोसॉफ्ट फीडबैक प्लेटफॉर्म तक यूज़र्स ने करी शिकायत 

 

PunjabKesari

कई उपयोगकर्ताओं द्वारा अपडेट से हुई समस्या की सूचना देने के बाद कंपनी द्वारा इस बात की स्वीकारता सामने आई है कि पीसी के प्रदर्शन को प्रभावित कर रहा है वर्चुअल अस्सिटेंट Cortana विशेष रूप से CPU यूसेज को बढ़ा रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, यूज़र्स नवीनतम अपडेट के कारण प्रभावित हुए विंडोज 10 में इन-बिल्ट टूल के बारे में शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और विंडोज 10 फीडबैक हब ऐप पर शिकायते कर रहे हैं।

 

सर्च रिजल्ट्स के बजाय टास्कबार के सर्च बॉक्स की जगह एक ब्लैक बॉक्स प्रदर्शित करता है। वेबसाइट टेक राडार के अनुसार इस प्रॉब्लम के पीछे विंडोज 10 KB 4512941 अपडेट और विंडोज सर्च और बिंग (माइक्रोसॉफ्ट का ऑनलाइन सर्च इंजन) के एक साथ काम करने के लिए ग्रुप पॉलिसी या रजिस्ट्रीएंट्री को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

 

Image result for windows 10 update august bug

 

इससे भी बदतर बात यह है कि  कुछ विंडोज इंसाइडर्स एक 0x800f081f एरर का सामना कर रहे हैं जब वे अपडेट को इनस्टॉल  करने का प्रयास करते हैं। विंडोज यूज़र्स को हमारी सलाह होगी कि जब तक Microsoft इन मुद्दों को हल नहीं करता, अपडेट को अनइंस्टॉल करना एक बुरा विचार नहीं हो सकता है। यह पहली बार नहीं है कि Microsoft ने बग-राइडेड विंडोज 10 अपडेट पर यूज़र्स की शिकायतें देखी है।

 

वास्तव में अगस्त महीने में हीकंपनी ने दो "क्रिटिकल" रिमोट कोड एक्ज़िक्यूशन (RCE) की तकनीकी खामियों की खोज को स्वीकार किया और कहा कि यह समस्या "चिंताजनक" हैं, जिसका अर्थ है कि इसके  अपने आप फैलने वाले मैलवेयर के एक पीसी से दूसरे पीसी को लॉन्च करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey