आसुस ने दिखाया दुनिया का सबसे पावरफुल लैपटॉप

  • आसुस ने दिखाया दुनिया का सबसे पावरफुल लैपटॉप
You Are HereGadgets
Thursday, September 5, 2019-6:14 PM

गैजेट डैस्क : दुनिया भर में आम तौर पर वैब ब्राउजिंग, डाक्यूमैंट्स लिखने व इमेल चैक करने के लिए लोग लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अगर आप डाटा साइंटिस्ट, प्रोफेशनल एनिमेटर या फिर इंजीनियर हैं तो आपके लिए दुनिया के सबसे पावरफुल लैपटॉप को तैयार किया गया है। इस लैपटॉप को सबसे पहले यूरोप के कन्यजूमर ट्रेड शो IFA 2019 में दिखाया गया है। 

  • इस लैपटॉप को आसुस कम्पनी ने बनाया है और इसे ग्राफिकली दुनिया का सबसे पावरफुल लैपटॉप बताया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ProArt StudioBook One लैपटॉप में 24 GB का GPU (ग्राफिक्स प्रोसैसिंग यूनिट) लगा है जिसे आज तक किसी भी लैपटॉप में नहीं देखा गया है।

क्यों खास है यह लैपटॉप

इस लैपटॉप में पहली बार Nvidia’s Quadro RTX 6000 GPU दिया गया है जिसे इससे पहले सिर्फ डैस्कटॉप में देखा गया था। सबसे पावरफुल GPU होने के कारण गेमर्स के लिए यह बहुत ही खास मशीन है वहीं कम्पनी ने बताया है कि इसे बिजनेस के लिए भी उपयोग में लाया जा सकता है। इसके जरिए 8K वीडियो एडिटिंग और 3D एनिमेशन्स को कम समय में तैयार कर पाना सम्भव है।

PunjabKesari

4K स्क्रीन और Intel Core i9 प्रोसैसर

ProArt StudioBook One लैपटॉप में 15.6-इंच की 4K स्क्रीन व Intel Core i9 (2.4 GHz) ऑक्टा कोर प्रोसैसर लगा है और 32 GB की RAM इसमें दी गई है। इसके अलावा 1 TB की SSD स्टोरेज इसमें मिलेगी। 

नया कूलिंग सिस्टम

इस लैपटॉप में नया कूलिंग सिस्टम लगा है जो इसके CPU और GPU को ज्यादा देर तक उपयोग करने पर भी ठंडा रखेगा। इसकी कीमत को लेकर फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh