Honda HR-V भारत में इस कारण से नहीं होगी लॉन्च

  • Honda HR-V भारत में इस कारण से नहीं होगी लॉन्च
You Are HereGadgets
Tuesday, September 3, 2019-6:37 PM

ऑटो डेस्क : होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) देश में HR-V  कार को लॉन्च नहीं करेगी। होंडा HR-V की लॉन्च को रद्द करने का फैसला कार निर्माता द्वारा लिया गया है जिसका प्राथमिक कारण कथित तौर पर वाहन की महँगी कीमत है।

इस साल की शुरुआत में नोएडा में होंडा एचआर-वी के भारी-भरकम लेवल पर हुई टेस्टिंग की फोटो लीक हुई थी। सब उम्मीद कर रहे थे कि वाहन 2019 की चौथी तिमाही में देश में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च होने पर इसकी सीधी टक्कर Seltos, MG Hector, Tata Harrier, Renault Captur और Hyaiai Creta से होती जिससे इस सेगमेंट में कस्टमर्स को अपनी तरफ करने के लिए एक हेल्दी कम्पटीशन देखने को मिलता। 

 

हौंडा HR-V लॉन्च न होने के पीछे तकनीकी पेंच 

 

PunjabKesari

 

ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कार निर्माता हौंडा एचआर-वी के 30 प्रतिशत कंपोनेंट्स को ही लोकल सप्लायर्स से पा रहे थे। हालांकि, विभिन्न देशों के लगभग 70 प्रतिशत कंपोनेंट्स के आयात ने एचआर-वी की कीमत को इस हद तक बढ़ा दिया जिससे यह भारत में लॉन्च होने से रह गई। 

बता दें कि लगातार चल रही ऑटो सेक्टर की स्लोडाउन के चलते हौंडा सहित सभी प्रमुख ऑटो कंपनियों का सेल काफी हद तक गिर गया है और इससे जुड़े कई लोगों की जॉब्स जा चुकी है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harpreet