Windows 10 को रीइंस्टॉल करने का तरीका बदलने वाला है

  • Windows 10 को रीइंस्टॉल करने का तरीका बदलने वाला है
You Are HereGadgets
Sunday, September 1, 2019-1:32 PM

गैजेट डेस्क : आज तक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम को रीइंस्टॉल करने का मतलब एक लोकल कॉपी का उपयोग करना होता था या तो यह पहले से ही आपके पीसी पर स्टोर्ड रहता या किसी एक्सटर्नल ड्राइव पर यह स्टोर्ड रहता। जल्द ही हालांकि यह सिर्फ ऑनलाइन डाउनलोड करने की बात हो सकती है। टैबलेट मोड को बदलने के बाद  नवीनतम विंडोज 10 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड में "डाउनलोड विंडोज" ऑप्शन शामिल है। 


विंडोज 10 में फीचर अब आया लेकिन मैक OS में यह सुविधा पहले से थी

 

Image result for windows 10 reinstall cloud

 

जब आप अपने पीसी को रीसेट करना चाहते हैं तो यह आपके द्वारा डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेगा। एप्पल के मैक ऑपरेटिंग सिस्टम में ऐसी सुविधा सालों से है जहाँ आप अपने ब्रॉडबैंड कनेक्शन का उपयोग क्लाउड से एक ताज़ा इंस्टॉल मैक ओएस कॉपी लेने के लिए कर सकते हैं। वापस एक्टिव होने के लिए आपको बैकअप पार्टीशन या थंब ड्राइव की आवश्यकता नहीं है।

कंपनी ने जोर देकर कहा कि यह आपके मौजूदा पीसी ऐप्स को मिटा देगा और आपके द्वारा चुना गया डेटा भी यदि आपने "remove everything option" चुना और याद रखें, यह एक पूर्व-रिलीज़ सॉफ़्टवेयर है। आप अपने पीसी के पार्टीशन की बजाये क्लाउड विकल्प पर भरोसा करने से पहले आप एक स्पेशल विंडोज वर्जन का इंतजार करना चाहेंगे। जब यह आता है यह तो देखने लायक होगा हालांकि, यह एक मूल्यवान फेलसेफ की पेशकश कर सकता है यदि आपका विंडोज लगातार ख़राब हो जाता है तो। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey