मई में लॉन्च होगी हुंडई की ये नई कार, शुरूआती कीमत होगी 8 लाख रूपए

  • मई में लॉन्च होगी हुंडई की ये नई कार, शुरूआती कीमत होगी 8 लाख रूपए
You Are HereCars
Wednesday, April 10, 2019-1:41 PM

ऑटो डेस्कः हुंडई की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को भारत में इसे मई 2019 में लॉन्च किया जाएगा । इसकी शुरूआती कीमत 8 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। सेगमेंट में यह मारुति विटारा ब्रेज़ा, महिंद्रा xuv300, टाटा नेक्सन और फोर्ड ईकोस्पोर्ट को टक्कर देगी। हुंडई वेन्यू को कई बार भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल को 17 अप्रैल 2019 को दुनिया के सामने लाएगी इसका डिजायन काफी शार्प और आकर्षक होगा। इस में टाटा हैरियर की तरह बंपर पर पोजिशन हैडलैंप मिलेंगे। पारंपरिक हैडलैंप की जगह कंपनी इस में डे-टाइम रनिंग लाइटें और टर्न इंडिकेटर देगी। राइडिंग के लिए इस में 16.0 इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील मिलेंगे, जिन पर 205/60 सेक्शन टायर चढे होंगे।टेललैंप को चौकोर शेप में पेश किया जाएगा।
PunjabKesari
ऑल-ब्लैक होगा लेआउट
हुंडई वेन्यू का केबिन ऑल-ब्लैक लेआउट में आएगा। केबिन में प्रीमियम टच देने के लिए कंपनी एसी वेंट और स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती है। इस में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल, एडजस्टेबल स्टीयरिंग और फ्रंट व रियर एडजस्टेबल हैडरेस्ट जैसे फीचर भी मिलेंगे।

मोबाइल एप के जरिए कंट्रोल कर सकते है कार
कंपनी का कहना है कि सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर इस में ई-सिम टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जिससे आप मोबाइल एप के जरिए कार के लाइट फंक्शन, क्लाइमेट कंट्रोल और इंजन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर को कंट्रोल कर सकते हैं। यह फीचर आपको कार की लोकेशन, निर्धारित सीमा से बाहर जाने और स्पीड के बारे में भी जनकारी देगा. सुरक्षा के लिए इस में छह एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।
PunjabKesari
इंजन
हुंडई वेन्यू को दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन में पेश किया जा सकता है। पेट्रोल में पहला 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन है, इसकी पावर 100-120 पीएस और टॉर्क 172 एनएम होगा। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हो सकता है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में वरना सेडान वाला 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन भी दे सकती है, इसकी पावर 100 पीएस और टॉर्क 132 एनएम है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हो सकता है । डीज़ल वेरिएंट में भी वरना सेडान वाला 1.4 लीटर इंजन दिया जा सकता है। इसकी पावर 90 पीएस और टॉर्क 220 एनएम है. यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हो सकता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha