बुजुर्गों के लिए बनाया गया खास फीचर फोन, चलाने में आसान व जेब पर हल्का है यह मोबाइल

  • बुजुर्गों के लिए बनाया गया खास फीचर फोन, चलाने में आसान व जेब पर हल्का है यह मोबाइल
You Are HereGadgets
Thursday, August 2, 2018-10:23 AM

जालंधर : घर के बड़े बुजुर्गों के लिए खास तरह के फीचर फोन को तैयार किया गया है जो अपने अनोखे फीचर्स से रोजमर्रा की जिंदगी में उन्हें काफी मदद करने वाला है। कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स कम्पनी iBall द्वारा इस खास  "Aasaan 4" फीचर फोन को लाया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इसकी कीमत 3,499 रुपए रखी गई है। वरिष्ठ नागरिकों को ध्यान में रखते हुए इस फोन के इंटरफेस को काफी आसान बनाया गया है यानी इसे अन्य फीचर फोन को चलाने की बजाय सरलता से उपयोग में लाया जा सकता है। 

 

बुजुर्गों की मदद करेंगे फोन के फीचर्स

- इस फीचर फोन में बड़े आकार का की-पैड मिलेगा।

- बुजुर्गों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इसमें बड़े स्क्रीन फोंट्स दिए गए हैं जो स्क्रीन पर क्या लिखा है उसे पढने में मदद करेंगे।

- साधारण फोन से साऊंड भी इसमें ऊंची सुनाई देगी। 

- "Talking keypad" की मिलेगी सुविधा

- Aasaan 4 फोन में टॉकिंग की-पैड फीचर की सुविधा दी गई है। यह फीचर बटन को दबाने पर अंग्रेजी में अनुवाद करता है कि आपने कौन से बटन को प्रैस किया है जिससे फोन को चलाने में आसानी होती है।

 

एमरजैंसी कालिंग के लिए "SOS"  बटन 

इस फोन में एमरजैंसी कालिंग के लिए "SOS" बटन दिया गया है जिसे दबाने के बाद ऊंची आवाज में सायरन बजता है जिससे आपके प्रियजनों को यह पता चल जाता है कि आपको इस समय उनकी जरूरत है।

PunjabKesari

 

FM रेडियो के साथ वन टच लॉक

माना जाता है कि फोन का लॉक ओपन करने में वरिष्ठ नागरिकों को काफी समस्या आती है इसीलिए इसमें वन टच लॉक दिया गया है जिसे सिर्फ एक टच से ओपन किया जा सकता है। वहीं बुजुर्ग लोगों के मनोरंजन के लिए FM रेडियो की सुविधा भी इसमें मिलेगी। 

 

200 मैसेज और 1000 नम्बर की स्टोरेज

इस फोन में 200 मैसेजिस को स्टोर किया जा सकता है, वहीं 1,000 नम्बर्स को आप इसकी फोनबुक में सेव रख सकते हैं।


Edited by:Hitesh

Latest News