Idea ने 4G सर्किलों में शुरू की VoLTE सर्विस, यूजर्स को मिलेगा 30GB फ्री डाटा

  • Idea ने 4G सर्किलों में शुरू की VoLTE सर्विस, यूजर्स को मिलेगा 30GB फ्री डाटा
You Are HereGadgets
Wednesday, June 20, 2018-12:35 PM

जालंधरः टैलीकॉम ऑपरेटर कंपनी आइडिया ने अपने सभी 4G सर्किलों में 4G VoLTE सर्विस को शुरू कर दिया है। कंपनी ने यह सर्विस 5 सर्किलों में शुरू की और यह अाइडिया के सभी 4G नेटवर्क वाले क्षेत्र में VoLTE (वॉयस ओवर एलटीई) की सुविधा मिलेगी। वहीं, अब अाइडिया के कुल 20 सर्किलों में यूजर्स को 4G VoLTE की सुविधा मिलेगी। इस सर्विस का लाभ हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, असम, नॉर्थ इस्ट सर्विस और जम्मू-कश्मीर के यूजर्स ही उठा पाएंगे। साथ ही इन सर्किलों में यूजर्स को 30GB फ्री डाटा दिया जाएगा।

 à¤…ाइडिया यूजर्स के लिए लाया नया अॉफर, मिलेगा 20 रुपए का कैशबैक

 

एेसे मिलेगा 30GB डाटा फ्रीः

इसमें अाइडिया यूजर्स को कुल 30GB डाटा फ्री में दिया जाएगा। इसमें 10GB डाटा तब दिया जाएगा, जब सब्सक्राइबर पहली VoLTE कॉल करेगा। फीडबैक दिए जाने के चार हफ्तें के बाद बचा हुअा 10GB डाटा यूजर्स को मिल जाएगा। इसी तरह आखिरी में 8 हफ्तों बाद फिर से फीडबैक देने पर और 10GB डाटा मिल जाएगा।

आइडिया ने पेश किया नया कॉलिंग प्लान, मिलेगा ये फायदा

क्या है आइडिया VoLTE सर्विस?

जानकारी के लिए बता दें कि VoLTE का मतलब वॉयस ओवर लॉन्ग-टर्म इवोल्यूशन होता है और इसे वॉयस कॉल या डाटा को 2G/3G के बजाय 4G/LTE नेटवर्क पर ट्रांसमिट करने के लिए उपयोग किया जाता है। VoLTE से वॉयस कॉलिंग क्वालिटी सामान्य 2G/3G वॉयस कॉल की तुलना में बेहतर और साफ होती है। यानी इस नई VoLTE सर्विसेज से आइडिया 4G सब्सक्राइबर्स HD क्वालिटी वाली वॉयस कॉल्स का अनुभव पहले से तेजी से और अधिक बेहतर एक्सपीरियंस के साथ मिलेगा।

 

जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले साल 2016 में जियो ने VoLTE सर्विस को लांच किया था। जब जियो ने मार्केट में एंट्री की तो  दूसरी टेलीकॉम कंपनियों पर VoLTE सर्विस लाने का दवाब बना। इसके बाद वोडाफोन और एयरटेल ने भी इस सर्विस को बाजार में उतारा।


Latest News