भारतीयों को नहीं चाहिए फोन में बड़ी बैटरी या ज्यादा कैमरे!, उन्हें तो चाहिए बस यह एक फीचर

  • भारतीयों को नहीं चाहिए फोन में बड़ी बैटरी या ज्यादा कैमरे!, उन्हें तो चाहिए बस यह एक फीचर
You Are HereGadgets
Monday, August 24, 2020-5:25 PM

गैजेट डैस्क: आमतौर पर हर भारतीय अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से ही स्मार्टफोन खरीदता है, लेकिन आज हम आपको ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां फोन में बढ़िया डिस्प्ले, ज्यादा कैमरे और बड़ी बैटरी देने पर काम कर रही हैं, लेकिन भारतीय तो कुछ और ही डिमांड कर रहे हैं। साइबर मीडिया रिसर्च (CMR) के मुताबिक भारतीय ग्राहक स्मार्टफोन खरीदने के दौरान ऑडियो क्वालिटी को कैमरा और बैटरी से ज्यादा महत्व दे रहे हैं। जिस फोन की साउंड क्वालिटी ग्राहक को ठीक लगती है वह उसे बाकी फीचर्स जानें बिना भी खरीद रहा है, जोकि हैरत की बात है। रिसर्च में पाया गया है कि हर चार में से एक यूजर स्मार्टफोन खरीदने से पहले इसकी ऑडियो क्वालिटी कैसी है यह पता करना सबसे जरूरी मानता हैं।

पहली बार बदला है स्मार्टफोन खरीदने का पैटर्न

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतियों ने बैटरी आदि को भी ज्यादा महत्व नहीं दिया है, लेकिन ऑडियो क्वालिटी उनके लिए जरूरी हो गई है। 

जानें इस बदलाव के पीछे की वजह

CMR के हेड इंडस्ट्री कंसल्टिंग सत्य मोहंती ने बतया है कि ऑडियो क्वॉलिटी वाले स्मार्टफोन्स की डिमांड में बढ़ोतरी की वजह लॉकडाउन है। वहीं CMR के हेड इंडस्ट्री इंटैलिजेंस ग्रुप प्रभु राम का कहना है कि ओटीटी कंज़ंप्शन से लेकर मोबाइल गेमिंग तक हर मामले में यूजर हाई क्वालिटी की साउंड ही मांग रहा है। यही कारण है कि लोग बेहतर साउंड क्वॉलिटी वाला स्मार्टफोन ही खरीदना चाह रहे हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News