Saturday, October 6, 2018-4:28 PM
गैजेट डेस्क- विश्व स्तर पर डिजिटल सामान उपलब्ध कराने वाले प्लेटफॉर्म 'लाइमलाइट नेटवर्क्स' के सर्वेक्षण से यह जानकारी मिली है कि भारतीय दर्शक हर सप्ताह ऑनलाइन वीडियो देखने में औसतन 8 घंटे 28 मिनट का समय खर्च करते हैं। यह समय इनके जरिए हर सप्ताह टीवी देखने में बिताए गए समय 8 घंटे 8 मिनट से कुछ ज्यादा है।
ऑनलाइन वीडियो
रिपोर्ट के अनुसार, "जितना समय भारतीय दर्शक ऑनलाइन वीडियो देखने में बिताते हैं, वह 2018 में विश्व स्तर पर हर सप्ताह ऑनलाइन वीडियो देखे जाने वाले औसत 6 घंटे 45 मिनट से काफी ज्यादा है। इसमें 2016 के आंकड़े की तुलना में 58 प्रतिशत अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है।"
सबसे ज्यादा फिल्में देखना पसंद
'स्टेट ऑफ ऑनलाइन वीडियो 2018' नामक रिपोर्ट के अनुसार, आनलाइन चैनलों में भारतीय दर्शक सबसे ज्यादा फिल्म देखते हैं। उसके बाद आनलाइन देखे जानी वाली लिस्ट में समाचार, टीवी शो और खेल शामिल हैं।
Edited by:Jeevan