भारत में लॉन्च हुआ सबसे पावरफुल Maxi-Scooter

  • भारत में लॉन्च हुआ सबसे पावरफुल Maxi-Scooter
You Are HereTop Stories
Friday, June 14, 2019-10:43 AM

ऑटो डैस्क : ताइवान की ऑटोमेकर कम्पनी 22Kymco ने भारत में अपने सबसे पावरफुल मैक्सी स्कूटर X-Town x300i ABS को लॉन्च कर दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस स्कूटर में 276 cc का इंजन लगा है यानी भारत में लॉन्च किया गया यह पहला स्कूटर है जिसमें इतने दमदार इंजन को लगाया गया है। इसकी कीमत 2.30 लाख रुपए रखी गई है। फिलहाल भारतीय बाजार में इस स्कूटर का कोई कम्पीटीटर नहीं है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में अन्य कम्पनियां भी इस तरह के पावरफुल स्कूटर्स को भारत में ला सकती हैं। 

अनोखा डिजाइन

X-Town x300i  मैक्सी स्कूटर को मोटरसाइकिल की पावर व स्कूटर में मिलने वाली सुविधाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है। फ्रंट से देखने में यह मोटरसाइकिल ही लगता है। इसमें स्टाइलिश और आरामदायक लैदर सीट्स लगी हैं यानी इसे लम्बे समय की यात्रा के लिए भी उपयोग में लाया जा सकता है। मैक्सी स्कूटर में बड़ा इस्ट्रूमैंट पैनल लगा है जो ऑयल प्रैशर, ABS इंडीकेटर, सर्विस इंडीकेटर, हाई बीम व वार्निंग लाइट्स को शो करता है। स्क्च चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी इसमें दी गई है। 

PunjabKesari

लिक्विड कूल्ड इंजन

X-Town x300i मैक्सी स्कूटर में लगा 276 cc का सिंगल सिलैंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजैक्टिड पैट्रोल इंजन 7250 rpm पर 24.5 PS की पावर व 25 Nm का पीक टार्क पैदा करता है। इस स्कूटर को मजबूत स्टील फ्रेम पर तैयार किया गया है और इसका वजन 181 किलोग्राम है। 

दो अन्य मॉडल्स भी किए गए लॉन्च

इसके अलावा 22 KYMCO कम्पनी ने  iFlow और Like 200  नाम के दो स्कूटर्स को भी भारत में लॉन्च किया है। इनमें से iFlow इलैक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 90,000 रुपए रखी गई है, वहीं पैट्रोल पर काम करने वाले Like 200 स्कूटर की कीमत 1 लाख 30 हजार रुपए है।

PunjabKesari

22 KYMCO iFlow

इस स्कूटर को रैट्रो यानी पुराने डिजाइन पर बनाया गया है लेकिन इसमें फीचर्स सभी मॉडर्न दिए गए हैं। इस स्कूटर के साथ कम्पनी बैटरी नहीं देगी, बैटरी को किराए पर ग्राहक को लेना होगा। 1 महीने के लिए बैटरी किराए पर 500 रुपए में मिलेगी। वैसे आपको बता दें कि स्कूटर में एक साथ दो बैटरियों को लगाने की सुविधा है। स्कूटर को एक बैटरी के साथ 40 कि.मी. तक चलाया जा सकता है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 60km/h की है। 

PunjabKesari

22 KYMCO Like 200

इसे कम्पनी ने प्रीमियम इलैक्ट्रिक स्कूटर कैटेगरी में लॉन्च किया है जोकि भारत में मौजूद पैट्रोल से चलने वाले सभी स्कूटर्स से पावरफुल है। इसमें 163cc का सिंगल सिलैंडर इंजन लगा है जो बेमिसाल पावर पैदा करता है। इसे रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोग करने के लिए खास तौर पर कम्पनी ने बनाया है। सभी स्कूटर्स की बिक्री सितम्बर 2019 से शुरू की जाएगी और इन्हें सबसे पहले नई दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता और अहमदाबाद में उपलब्ध किया जाएगा। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh