ऐप में आ रहे इश्यूज़ को रिपोर्ट करने के लिए Instagram ने पेश किया 'Rage Shake' फीचर

  • ऐप में आ रहे इश्यूज़ को रिपोर्ट करने के लिए Instagram ने पेश किया 'Rage Shake' फीचर
You Are HereGadgets
Thursday, November 18, 2021-5:05 PM

गैजेट डेस्क: इंस्टाग्राम ने अपनी iOS और एंड्रॉयड ऐप के लिए नए फीचर को पेश कर दिया है। कंपनी ने इस नए फीचर का नाम 'Rage Shake' रखा है जोकि यूजर को ऐप में आ रही किसी समस्या को रिपोर्ट करने में मदद करेगा। इस सर्विस को सबसे पहले अमेरिका के यूजर्स के लिए लाया गया है। इसके अलावा इंस्टाग्राम ने iOS डिवाइसिस के लिए इमेज अपलोडिंग में इम्प्रूवमेंट्स की हैं। अब यूजर इमेज अपलोड होने के बाद उसमें से इंडिविजुअल इमेज को भी रिमूव कर सकेंगे।

इस नए फीचर को लेकर इंस्ट्रग्राम के हैड एडम मोसेरी ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर की है जिसमें यह बताया गया है कि अब आप ऐप में आ रही समस्या को  कंपनी को क्विक इंफोर्म कर सकेंगे। ऐप में पहले ही "Did something go wrong?",रिपोर्टिंग फीचर मौजूद है जिसे कि यूजर Settings > Report a problem में जाकर एक्सैस कर सकते हैं।



आपको बता दें कि फेसबुक में पहले ही 'shake to report' फीचर मौजूद है जोकि यूजर को टेक्निकल इश्यू को रिपोर्ट करने में मदद करता है। इसके अलावा स्नैपचैट में भी इसी तरह का फीचर मिलता है।

इंस्टाग्राम के दूसरे फीचर की बात करें तो इसे 'Carousel Deletion' नाम दिया गया है जोकि यूजर्स को इमेजिस और वीडियो को कंटेंट की सीरीज से रिमूव करने में मदद करता है। अभी आपको सभी पोस्ट्स को डिलीट ही करना पड़ता है और फिर दोबारा से अपलोड करनी पड़ती है। इस फीचर को आने वाले समय में iOS और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाया जा रहा है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh