इंटैल ने बनाया नया वर्ल्ड रिकार्ड, एक साथ हवा में उड़ाए 2,018 ड्रोन्स (देखें वीडियो)

  • इंटैल ने बनाया नया वर्ल्ड रिकार्ड, एक साथ हवा में उड़ाए 2,018 ड्रोन्स (देखें वीडियो)
You Are HereLatest News
Sunday, July 22, 2018-10:50 AM

- अलग तरीके से इंटैल ने मनाया 50वां जन्मदिन

जालंधर : अपने कम्प्यूटर प्रोसैसर्स से दुनिया भर में मशहूर हुई कम्पनी इंटैल ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। कम्पनी ने 50वीं सालगिरह पर एक साथ 2,018 ड्रोन्स को हवा में उड़ा कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। कम्पनी ने बताया है कि कैलिफोर्निया में किए गए इस प्रदर्शन के दौरान शूटिंग स्टार ड्रोन्स का उपयोग किया गया जिनके नीचे LED लाइट्स लगाई गईं। इनमें इंटैल ने बिल्कुल नए हार्डवेयर का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से हवा में तालमेल बिठाते हुए इन्हें उड़ाया गया। 

हैरान रह गए लोग

लोगों ने जब इस दृश्य को देखा तो उन्हें यह एक विशाल आतिशबाजी शो लगा, लेकिन पता चलने पर कि इंटैल द्वारा इन ड्रोन्स को उड़ाया गया है और ये रिमोट कन्ट्रोल से उड़ रहे हैं तो लोग हैरान रह गए। 

 

इंटैल ने तोड़ा अपना ही रिकार्ड

इससे पहले वर्ष 2016 में इंटैल ने शूटिंग स्टार ड्रोन्स की मदद से 100 ड्रोन्स को एक साथ हवा में उड़ा कर गिनीज़ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करवाया था। इसके बाद दक्षिण कोरिया में कम्पनी ने 1,218 ड्रोन्स को एक साथ उड़ाया था, लेकिन अब कम्पनी ने अपने ही तमाम रिकार्ड्स को तोड़ दिया है।

 

प्रत्येक ड्रोन का वजन 283 ग्राम

इन ड्रोन्स को प्लास्टिक व फोम से तैयार किया गया है। इनमें से हर एक ड्रोन का वजह महज 283 ग्राम है। इन ड्रोन्स को उड़ा कर कम्पनी ने 50वां जन्मदिन मनाते हुए अपना लोगो भी दिखाया। इनकी मदद से अन्य आकृतियां भी बनाई गईं।

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन