iOS में आया बग जिससे आपके iPhone पर मंडरा रहा हैकिंग का खतरा

  • iOS में आया बग जिससे आपके iPhone पर मंडरा रहा हैकिंग का खतरा
You Are HereGadgets
Wednesday, August 21, 2019-6:17 PM

गैजेट डेस्क : एप्पल आईफोन के लिए अलर्ट न्यूज़ सामने आई है। टेक इंडस्ट्री के सूत्रों के अनुसार एप्पल कंपनी ने कथित तौर पर नवीनतम iOS अपडेट 12.4 में एक बग को अनचेक कर दिया है जो उसने पहले iOS 12.3 अपडेट में फिक्स किया था। इसके चलते सबसे अपडेटेड iPhones पर हैकिंग का खतरा बन गया है। इसके चलते आईफोन यूज़र्स अपने फ़ोन को यूज़ करने में असुरक्षित महसूस कर रहें हैं। 

 

टेक वेबसाइट मदरबोर्ड के अनुसार, सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स ने पहले ही iOS 12.4 में टेक्निकल वल्नेरेबिलिटी को एक्सप्लॉइट किया है और ओपन सोर्स वाले सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म जीथब पर एक पब्लिक पैच "जेलब्रेक" जारी किया है  जो वर्षों में जारी किए अपडेटेड आईफोन्स को इफ़ेक्ट कर रहा है। 


एप्पल डेवलपर्स की गलती पड़ी आईफोन यूज़र्स पर भारी 

 

Image result for apple jailbreak

 

आईओएस जेलब्रेकिंग ऐप्पल द्वारा आईओएस, टीवीओएस और वॉचओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर लगाए गए सॉफ़्टवेयर प्रतिबंधों को हटाने के उद्देश्य से एक ऐप्पल डिवाइस का स्पेशल प्रोगामिंग पैच है। 

 

एप्पल डेवलपर्स की गलती के परिणामस्वरूप, आईओएस 12.4 पर चलने वाले सभी आईफ़ोन अब जेलब्रेक पैच वर्जन से प्रोग्राम्ड किये जा सकते हैं और कई आईफोन उपयोगकर्ताओं ने पहले ही ट्वीट किया है कि वे "जेलब्रेक" पैच को सफलतापूर्वक चला रहे हैं हालांकि वह इससे होने वाले हैकिंग के खतरे से अनजान हैं। 

 

Related image

 

 

एप्पल का अभी समस्या पर अपना पक्ष रकना बाकी है लेकिन उसने पिछले iOS वर्जन में आई टेक्निकल इशू को फिक्स कर दिया था इसलिए एप्पल आईफोन यूज़र्स को अपने आईफोन पर कोई भी डेवलपर सेटिंग्स टॉगल न करने की हम सलाह देते हैं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey