Youtube अगले महीने से हटा देगा अपना डायरेक्ट मेस्सजिंग फीचर

  • Youtube अगले महीने से हटा देगा अपना डायरेक्ट मेस्सजिंग फीचर
You Are HereGadgets
Wednesday, August 21, 2019-6:16 PM

गैजेट डेस्क : यह बात सच है के YouTube का डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर चैट करने का सबसे लोकप्रिय तरीका नहीं है और अब इसी वजह से सितम्बर महीने में हमें यह फीचर आखिरी बार देखने और यूज़ करने को मिलेगा। लेकिन इस वीडियो प्लेटफॉर्म पर वीडियो साझा करने का यह एक सुविधाजनक तरीका था खासकर मोबाइल पर। 


Youtube बस दिया बयान , मगर नहीं बतलाई असल वजह 

 


यह फीचर शायद यूज़र्स द्वारा अक्सर पर्याप्त मात्रा में उपयोग नहीं किया गया था हालांकि अब यह कभी भी देखने या यूज़ करने को नहीं मिलेगा क्योंकि कंपनी ने  इस फीचर को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है। YouTube के एक सपोर्ट पेज (9to5Google) ने खुलासा किया है कि गूगल का वीडियो शेयरिंग  प्लेटफ़ॉर्म 18 सितंबर के बाद अपने डायरेक्ट मैसेज फीचर को हटा रहा है।

 

YouTube ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि उसने इस फीचर को हटाने करने का फैसला क्यों किया लेकिन उसने यह बात कही कि वह वीडियो साइट के कमेंट्स सेक्शन पर फोकस कर रही है। 


यूट्यूब ने बयान ज़ारी कर कहा - "हम लगातार अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन कर रहे हैं और हमने पब्लिक कन्वर्सेशन्स को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए YouTube के डायरेक्ट मैसेज फीचर को बंद करने का फैसला किया है।" हमें उम्मीद है कि हम भविष्य में YouTube कमेंट्स के लिए बेहतर मॉडरेशन सर्विस और टूल डेवेलप करने के लिए तत्पर हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey