Walmart ने Tesla को solar energy panels में खराबी के चलते कोर्ट में घसीटा

  • Walmart ने Tesla को solar energy panels में खराबी के चलते कोर्ट में घसीटा
You Are HereGadgets
Wednesday, August 21, 2019-6:27 PM

गैजेट डेस्क : एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के नए सौर ऊर्जा प्रयासों के लिए अच्छी शुरुआत देखने को मिल रही थी लेकिन अब नए मामले के चलते उसे कोर्ट में मुकदमे का सामना पड़ सकता है। cnbc की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के अनुसार कथित तौर पर खराब सेफ्टी प्रैक्टिस के चलते दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी रिटेलर कंपनी वॉलमार्ट ने अपनी सात दुकानों में आग लगने के बाद टेस्ला पर अपने सोलर पैनल और इलेक्ट्रिकल सप्लाई यूनिट को ठीक से इनस्टॉल न करने का आरोप लगाया है जिसके चलते उसकी रिटेल शॉपिंग सेंटर्स में आग लगने के मामले सामने आये हैं।

 

 

 

वॉलमार्ट के अनुसार, टेस्ला ने अपने इलेक्ट्रिकल और सोलर सिस्टम को ठीक से नहीं समझा और नियमित रूप से निरीक्षकों को भेजा, जिनके पास बुनियादी सौर ऊर्जा से सम्बंधित ट्रेनिंग और ज्ञान का अभाव था। वॉलमार्ट ने यह भी कहा कि टेस्ला के सोलर पेनल्स में काफी डिफेक्ट थे। 


मेगा रिटेल कम्पनी वॉलमार्ट ने औपचारिक रूप से टेस्ला पर अनुबंध के उल्लंघन, लापरवाही और उद्योग मानकों को पूरा करने में विफलता का आरोप लगाया है। वॉलमार्ट ने मांग रखी है कि टेस्ला न केवल पहले से संबंधित क्षति का भुगतान करे, बल्कि 240 से अधिक वॉलमार्ट स्टोर्स से अपने पैनल को हटा दे।

 

टेस्ला ने अभी तक इस मामले पर अपना पक्ष सामने नहीं रखा है पर सूत्रों के अनुसार उसके द्वारा मुक़दमे का सामना किये जाने की पूरी सम्भावना है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey

Popular News