मुंबई पहुंची पहली Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक SUV

  • मुंबई पहुंची पहली Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक SUV
You Are HereGadgets
Friday, January 8, 2021-3:03 PM

ऑटो डैस्क: Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस SUV की बुकिंग भारत में चल रही है और कंपनी का कहना है कि इसे कम्प्लीटली बिल्टअप यूनिट (CBU) के तौर पर देश में लाया जाएगा। इस कार को हाल ही में मुंबई के पोर्ट में उतरते हुए देखा गया है। जगुआर आई-पेस इलेक्ट्रिक को तीन वेरिएंट्स- एस, एसई तथा एचएसई में लाया जाना है और कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी मार्च 2021 से शुरू की जाएंगी।

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि आई-पेस कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है जिसे कि वर्ष 2018 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया गया था। डायमेंशन की बात करें तो यह एसयूवी 4682 mm लंबी, 2011 mm चौड़ी और 1566 mm ऊंची है। कार में 174 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस और 2990 mm का व्हील बेस दिया गया है। आई-पेस 12 रंगों के विकल्प के साथ उपलब्ध की जाएगी।

PunjabKesari

कार में मिलते हैं आधुनिक फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस परफोर्मेंस SUV में 8 तरह से एडजस्ट होने वाली लुस्टेक स्पोर्ट्स सीट्स, 380 वॉट मेरीडियन साउंड सिस्टम, 3डी सराउंड कैमरा, ड्राइवर कंडीशन मॉनिटर, एनिमेटेड डायरेक्शनल इंडिकेटर, हेड्स उप डिस्प्ले और क्रूज कंट्रोल समेत कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं।

PunjabKesari

एक चार्ज में तय करेगी 480 किलोमीटर का सफर

पॉवरट्रेन की बात करें तो जगुआर आई-पेस की इलेक्ट्रिक मोटर 359 Bhp की पॉवर और 696 Nm का टॉर्क उत्पन्न करती है। कार में 4-व्हील ड्राइव स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है। यह कार केवल 4.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। फुल चार्ज पर यह कार 480 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में जगुआर आई-पेस का बेस वेरिएंट 50.88 लाख रुपये (70,875 डॉलर) की शुरुआती कीमत पर बिक रहा है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News