भारत में जल्द रोल-आउट होगा Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड, जानें क्या होगा इसमें खास

  • भारत में जल्द रोल-आउट होगा Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड, जानें क्या होगा इसमें खास
You Are HereLatest News
Wednesday, March 13, 2019-12:38 PM

नई दिल्लीः ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में लंबे वक्त से जियो गीगाफाइबर के रोलआउट का इंतजार किया जा रहा है। इस और एक और कदम बढ़ाते हुए कनेक्टिविटी के लिए जियो ने DEN नेटवर्क्स, Hathway केबल और Datacom के साथ हाथ मिलाया है। कंपनी बेहतर कनेक्टिविटी के साथ जल्द इसे रोल-आउट कर सकती है।ब्रॉडबैंड सर्विस अब तक के सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स लेकर आ सकती है। रिलायंस जियो पहले ही इस बारे में बड़ी अनाउंसमेंट्स कर चुकी है।

PunjabKesari

TelecomTalk की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो ने DEN नेटवर्क्स का और भी हिस्सा खरीदा है, जिससे कंपनी पर और भी कंट्रोल किया जा सके। रिपोर्ट का कहना है कि रिलायंस जियो के पास पहले ही DEN नेटवर्क्स की 66.57 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अब कंपनी ने इसके 5.17 करोड़ और शेयर खरीद लिए हैं, जिसके साथ ही मल्टी सिस्टम ऑपरेटर (एमएसओ) DEN नेटवर्क के उसकी हिस्सेदारी बढ़कर 78.62 प्रतिशत हो गई है। बताते चलें, रिलायंस जियो ने पिछले साल अनाउंस किया था कि DEN में उसकी 66 प्रतिशत की साझेदारी है साथ ही Hathway में कंपनी का हिस्सा 51.3 है और ये दोनों ही कंपनियां भारत की सबसे बड़ी लोकल केबल ऑपरेटर्स (एलसीओ) हैं।

PunjabKesari

Reliance Jio GigaFiber के ब्रॉडबैंड प्लान्स, रिलीज डेट और उपलब्धता
जियो गीगाफाइबर प्रिव्यू ऑफर के तहत यूजर को पहले के तीन महीने 100 एमबी प्रति सकेंड की स्पीड से 100 जीबी फ्री डेटा दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिव्यू ऑफर के तहत मिलने वाला डेटा प्रति माह के हिसाब से तीन महीने तक दिया जाएगा। यानी कि कंपनी आपको हर महीने 100 जीबी डेटा देगी। बता दें कि कंपनी ने इस सर्विस के लिए काफी पहले ही रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए थे। रिलायंस जियो का कहना है कि जियो गीगाफाइबर की शुरुआत पहले उन शहरों में की जाएगी जहां से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए हैं। जियो गीगाफाइबर करीब 2 साल से टेस्टिंग की प्रक्रिया से गुजर रहा है और अब कहा जा रहा है कि जियो गीगाफाइबर औसतन 1Gbps की स्पीड उपलब्ध करा सकता है। नया जियो गीगाफाइबर कनेक्शन के लिए यूजर्स को 4,500 रुपये चुकाने होंगे जो कि रिफंडेबल है। इस कीमत पर यूजर्स को गीगा राउटर और जियो गीगा टीवी राउटर मिलेगा। रिलायंस कंपनी ने पुष्टि कि है कि वह नए जियो गीगाफाइबर कनेक्शन के लिए अपने यूजर्स के किसी तरह का इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा।

PunjabKesari

लोकल केबल ऑपरेटर्स को मिलेगा तगड़ा कॉम्पिटीशन
जियो गीगाफाइबल इस बात को लेकर भी सुर्खियों में बना हुआ था कि उसके आने के बाद लोकल केबल ऑपरेटर्स को भी तगड़ा कॉम्पिटीशन मिलेगा क्योंकि वे एफटीटीएच के सामने नहीं टिक पाएंगे। हालांकि, अब इस नई पार्टनरशिप को देखकर लगता है कि जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस में बड़ा बदलाव ला सकता है। गीगाफाइबर के एक्सपेक्टेड प्लान्स की बात करें तो यह कनेक्शन कॉम्पलिमेंट्री ऑफर के साथ आएगा, जिसमें यूजर्स को पहले तीन महीने के लिए 100 जीबी डेटा 100Mbps की स्पीड पर मिलेगा। बता दें, सब्सक्राइबर्स को कनेक्शन लेने के लिए 4500 रुपये का रिफंडेबल डिपॉजिट करना होगा। कंपनी की ओर से कोई इंस्टालेशन चार्ज भी नहीं लिया जाएगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha