जानिये क्या है ख़ास Hyundai की नई सोनाटा हाइब्रिड कार में

  • जानिये क्या है ख़ास Hyundai की नई सोनाटा हाइब्रिड कार में
You Are HereGadgets
Sunday, August 11, 2019-11:37 AM

ऑटो डेस्क : पेट्रोल-डीज़ल जैसे फॉसिल फ्यूल्स पर चलने वाली कारों के विकल्प के तौर पर इलेक्ट्रिक कारों को लेकर कार कंपनियां ज़्यादा फोकस्ड है। टाटा , टेस्ला और हुंडई इसमें सबसे आगे है। हुंडई ने इस प्रयोग में एक कदम आगे बढ़ते हुए अपनी सोनाटा हाइब्रिड कार को मार्किट में लॉन्च कर दिया है। कोरियन कार कंपनी हुंडई की इस नई हाइब्रिड कार में सोलर पैनल सेट किया गया है।

 

हुंडई सोनाटा हाइब्रिड कार की ख़ास बातें 

 

PunjabKesari

 

सोनाटा हाइब्रिड कार में सोलर पैनल लगा हुआ है जो उसकी बैटरी को 60 प्रतिशत पॉवर प्रदान करता है। एक बार में सोलर पैनल को प्रतिदिन अधिकतम 6 घंटो के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। सोलर पैनल की मदद से सोनाटा हाइब्रिड कार 1,300 km की दूरी तय कर सकता है। 


डिजिटल ट्रेंड्स की एक रिपोर्ट में ऑटोमोबाइल पत्रकार स्टीफन एडेलस्टीन ने कहा, "सोनाटा जैसे हाइब्रिड करो में सभी इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में छोटी बैटरी पैक हैं, इसलिए यह सोलर पैनल रूफ चार्ज करने में बड़ा बदलाव ला सकती है। सोलर सेल कारों में लागत और वजन जोड़ते हैं जिससे स्पष्ट नहीं होता है कि वे वास्तविक दुनिया में कितने प्रभावी हो सकते हैं। ”


हुंडई सोनाटा हाइब्रिड कार फ्यूल एफ्फिएन्सी और कार्बन डाइऑक्साइड एमिशन कम करने में मदद करेगा जिससे एक हरित पर्यावरण संभव हो सके। इस कार के साल 2021 तक ग्लोबल सेल में आने की उम्मीद जताई जा रही है और इसकी कीमत €149,000 (1,507,848 रुपये) तक हो सकती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey